बिहारराज्य

बिहार विधान परिषद: सभी नौ उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

पटना
बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar Vidhan Parishad Chunav 2020) का रिजल्ट सोमवार को जारी हो गया है। सदन की खाली हुई 9 सीटों पर हुए विधान परिषद के चुनाव का परिणाम जारी हो गया है। बिहार विधान परिषद के रिटर्निंग ऑफिसर ने चुनाव के नतीजे घोषित करते हुए बताया कि 9 सीटों के लिए हुए चुनाव में जेडीयू और आरजेडी को तीन-तीन सीटें, बीजेपी को 2 सीट और कांग्रेस को 1 एमएलसी की सीट मिली है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार विधान परिषद की खाली नौ सीटों के लिए नामांकन भरने वाले सभी नौ उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। बिहार विधान परिषद में जीतने वाले जेडीयू के डॉ कुमुद वर्मा, प्रोफेसर गुलाम और भीसम साहनी हैं। जबकि आरजेडी से मो. फारूक, रामबली सिंह और सुनिल कुमार सिंह एमएलसी बने हैं। वहीं बीजेपी से संजय प्रकाश और सम्राट चौधरी ने एमएलसी की सीट हासिल की है। जबकि कांग्रेस से समीर कुमार सिंह को बिहार विधान परिषद में एंट्री मिली है।

बता दें, 06 मई 2020 को 9 एमएलसी का कार्यकाल खत्म हो गया था। जिसके चलते बिहार विधान परिषद की 9 सीटें खाली हो गईं थीं। इन 9 सीटों के लिए बिहार में चार पार्टियों ने भी अपने उम्मीदवार घोषित हुए थे। जेडीयू और आरजेडी ने तीन-तीन उम्मीदवारों का ऐलान किया था। वहीं बीजेपी ने दो सीटों के लिए और कांग्रेस ने एक सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का एलान किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close