उत्तर प्रदेशराज्य

बैंकाॅक में होटल खोलने के लिए चुराता था लग्जरी कार, भोजपुरी फिल्मों का ‘इंस्पेक्टर’ निकला कार चोर

 लखनऊ 
यूपी के लखनऊ में चोरी की गई लग्जरी कार बेचने वाले गैंग पुलिस की पकड़ में आया है। जिनमें कार बाजार मालिक, स्क्रैप कारोबारी व भोजपुरी फिल्म कलाकार समेत अन्य शामिल हैं। इनके पास से चोरी की 50 लग्जरी कारें बरामद हुई हैं, जिनकी कीमत पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। आरोपियों से पूछताछ में गैंग के अन्य सदस्यों व चोरी की एक हजार से अधिक गाड़ियों की बिक्री का खुलासा हुआ है। इनकी धरपकड़ और गाड़ियां बरामद करने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में छापेमारी की जा रही है। 

बैंकाॅक में हाेटल खोजना चाहते हैं कार चोर : 

फर्जीवाड़े में गिरफ्तार नासिर खान उर्फ छोटी पुलिस भोजपुरी फिल्मों का कलाकार है। उसने भोजपुरी फिल्म ‘मुकद्दर', ‘बागी एक योद्धा' व ‘मुकद्दर का सिकंदर' में पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई है। वहीं, असल जिंदगी में वह चोरी की गाड़ियों का धंधा कर रहा था। इंस्पेक्टर क्षितिज त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े जाने पर नासिर ने खुद को धासू न्यूज पोर्टल का वरिष्ठ पत्रकार बताते हुए रौब जमाने का प्रयास किया। लेकिन, पुलिस के सामने उसकी एक नहीं चली।एडीसीपी अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त हुसैनाबाद निवासी रिजवान बीते दो दशकों से गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का व्यवसाय कर रहा है। वह चोरी की गाड़ियों के इंजन व चेचिस नंबर में हेराफेरी करता और फिर इन्हें ओएलएक्स या फिर कार डीलरों के माध्यम से ग्राहकों को बेचता था।

रिजवान ने कबूला कि उसने इस धंधे से करोड़ों रुपये अर्जित किए, जिससे लखनऊ व आसपास के जनपदों में कई प्रॉपर्टी खरीदी। अब वह बैंकॉक में होटल खोलने की योजना बना रहा था। उसे नेपाल के रास्ते बैंकॉक जाना था, लेकिन लॉकडाउन होने के चलते वह यह काम नहीं कर सका। पुलिस के मुताबिक रिजवान स्थायी रूप से बैंकॉक में ठिकाना बनाने की तैयारी कर रहा था, ताकि घालमेल का खुलासा होने पर पुलिस उसे पकड़ न सके। एसीपी ने बताया कि रिजवान के कई सफेदपोश लोगों से सम्बंध हैं। उसके पकड़े जाने पर कई कद्दावर लोगों ने पुलिस को फोन करके उसकी पैरवी भी की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close