बिहारराज्य

मंत्री अशोक चौधरी ने तेजस्वी यादव को भेजा लीगल नोटिस 

पटना 

वरिष्ठ जदयू नेता व राज्य के भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने सोमवार की विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को उनके द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को लेकर कानूनी नोटिस भेजा है। अपने वकील कुमार शानू द्वारा भेजे गये इस नोटिस में मंत्री ने नेता विपक्ष से फेसबुक और ट्वीटर से उनसे संबंधित पोस्ट को तत्काल हटाकर इन दोनों सोशल मीडिया फोरम के साथ ही बिहार से प्रकाशित होने वाले तीन अखबारों के माध्यम से भी माफी मांगने को कहा है। 

डा. चौधरी ने आरोप लगाया कि नेता विपक्ष ने एक गलत वीडियो पोस्ट कर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। आरोप लगाया कि वीडियो से छेड़छाड़ कर उसे पोस्ट किया गया है। गाली-गलौज करने का उनका संस्कार नहीं है। उन्होंने फेसबुक-ट्वीटर से पोस्ट डिलीट करने और माफी मांगने के लिए तेजस्वी यादव को नोटिस रिसीव करने के बाद दस घंटे का समय दिया है। यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया तो वे उनपर मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे। 

मंत्री के वकील ने अपने नोटिस में कहा है कि डा. चौधरी तीन दशक से सार्वजनिक जीवन में हैं।  नेता विपक्ष के सोशल मीडिया पर एक छेड़छाड़ वाले वीडियो से राष्ट्रीय -अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उनकी प्रतिष्ठा को मलीन करने की चेष्टा हुई है।

मंत्री द्वारा भेजे गए नोटिस में तेजस्वी से 1० घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है और कहा गया है कि यदि तेजस्वी अपने ट्वीट को अपने पेज से डिलीट कर, माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। मंत्री ने इस वीडियो को छेड़छाड कर बनाने का आरोप लगाते हुए कहा, “पूर्व उपमुख्यमंत्री द्वारा ट्विटर पर जो मेरा वीडियो डाला गया है वह बातें मैंने बोली ही नहीं हैं। यह उनकी प्रतिष्ठा का हनन का प्रयास है।”

दरअसल, यह मामला तब सामने आया जब तेजस्वी यादव ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिस पर अशोक चौधरी ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि वीडियो को एडिट करके मानहानि की गई है। राजद ने बिहार के मंत्री चौधरी का एक वाडियो जारी किया था। इसमें लालू यादव के जन्मदिन पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए अशोक चौधरी गाली देते सुनाई दे रहे थे।

तेजस्वी के मुख्यमंत्री के घर से बाहर नहीं निकलने के आरोप में पूछा गया तब मंत्री ने कहा, “पहले चरण के लॉकडाउन के दौरान वे (तेजस्वी) कहां थे पहले उन्हें यह बताना चाहिए। मुख्यमंत्री तो लगातार काम कर रहे हैं।” मंत्री ने राजद को 'ढोलबजवा' पाटीर् करार देते हुए कहा कि राजद ने अपने शासनकाल में पूरी दुनिया में बिहार की 'ढोल' बजवा दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close