भोपालमध्यप्रदेश

मऊगंज बन सकता है जिला, भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

भोपाल
दस साल पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रीवा जिले के मऊगंज तहसील को जिला बनाने की घोषणा ने एक बार फिर जोर पकड़ा है। मऊगंज के भाजपा विधायक ने इसको लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। माना जा रहा है कि सीएम के रीवा प्रवास के दो दिन पहले उठाई गई इस मांग पर अमल की घोषणा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड के दौरान हो सकती है। मुख्यमंत्री दो दिन तक रीवा में रुकने वाले हैं।  सीएम चौहान कल दोपहर बाद रीवा पहुंचेंगे और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सतना जाएंगे।

रीवा में सीएम चौहान नगर निगम के पंचवर्षीय प्लान के रोडमैप पर अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद कुछ कार्यालयों का निरीक्षण भी करने जा सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि इस बीच मुख्यमंत्री से मऊगंज के भाजपा विधायक प्रदीप पटेल ने मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा के लिए पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि यह मांग लंबे समय से की जा रही है और पूर्व कार्यकाल में मुख्यमंत्री चौहान ने यह घोषणा भी की है कि मऊगंज के लोगों ने भाजपा को जिताया तो उसे जिला बना देंगे। इसलिए अब यहां बीजेपी विधायक है तो जिला बनाया जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पिछले साल इस्तीफा देने के पहले तीन तहसीलों को जिला बनाने की घोषणा की थी। ये तहसीलें मैहर, चांचौड़ा और नागदा थीं। इसका नोटिफिकेशन नहीं हो पाया था। इसके चलते इन घोषणाओं और तबके सीएम के फैसले का क्रियान्वयन रुक गया था।

मऊंगज को जिला बनाने के लिए 2008 के चुनाव के पहले सीएम चौहान ने घोषणा की थी लेकिन यहां भाजपा हार गई तो घोषणा भी पेंडिंग हो गई। इसके बाद पिछले चुनाव के दौरान सीएम चौहान ने फिर इस बात को दोहराया था। अब जबकि भाजपा की सरकार है तो स्थानीय लोग मऊगंज को जिला बनाने के लिए दबाव बना रहे हैं।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close