क्रिकेटखेल

मशरफे और नफीस के बाद एक और बांग्लादेशी क्रिकेटर कोरोना की चपेट में, नजमुल इस्लाम का टेस्ट भी पॉजिटिव

नई दिल्ली
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा और नफीस इकबाल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक और बांग्लादेशी क्रिकेटर के इस वायरस की चपेट में आने की खबर सामने आई है। 29 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज नजमुल इस्लाम का कोविड-19 टेस्ट भी पॉजिटिव आया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बाद कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले दूसरे बड़े क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा हैं।

नजमुल इस्लाम बांग्लादेश के फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी-20 खिलाड़ी हैं। नजमुल बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ही ऑर्थोडॉक्स स्पिन बॉलर हैं। इन्होंने 23 सितंबर 2014 को एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया। जबकि 15 फरवरी2014 को श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला था। बांग्लादेश के क्रिकेट ऑल राउंडर नजमुल इस्लाम मैच के दौरान विकेट लेने के बाद अपने 'नागिन डांस' के बाद चर्चा में आए थे।

वहीं, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे के भाई मोर्सालिन मुर्तजा ने शनिवार को पुष्टि करते हुए बताया कि मशरफे पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थे और शुक्रवार को उनका टेस्ट कराया गया। उन्हें घर में आइसोलेशन में रखा गया है। 36 साल मशरफे ने बांग्लादेश की तरफ से 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी-20 मैच खेले हैं। वह कोरोना महामारी के दौरान लगातार प्रभावितों की मदद कर रहे थे।

बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा वनडे कप्तान तमीम इकबाल के बड़े भाई नफीस इकबाल भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। वह भी इस समय अपने घर में आइसोलेशन में हैं। 34 साल के नफीस ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट और 16 वनडे खेले थे। नफीस इकबाल ने 2003 में बांग्लादेश के लिए डेब्यू किया था, लेकिन 2006 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए थे। ‘द डेली स्टार’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार नफीस ने खुद पुष्टि की है कि वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं और इस समय वह चटगांव में घर में अलग रह रहे हैं।

बता दें कि बांग्लादेश में कोरोना मामलों की संख्या 108,775 पहुंच चुकी है जबकि इससे 1425 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 43,993 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। वहीं, विश्व भर में कोरोना वायरस (कोविड 19) की चपेट में आने वालों की संख्या 86.41 लाख से अधिक हो गई है जबकि 4.59 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी के काल का ग्रास बन चुके हैं।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक 86,41,521 लोग संक्रमित हुए हैं और 4,59,474 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 के मामले में अमेरिका विश्व भर में पहले, ब्राजील दूसरे और रूस तीसरे स्थान पर है। दूसरी तरफ इस महामारी से हुई मौतों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन तीसरे स्थान पर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close