बिज़नेस

मारुति सुजुकी की नई स्कीम, लीज पर लें कार

नई दिल्ली
Maruti Suzuki ने  नई कार लीज सर्विस की घोषणा की है। इसे Maruti Suzuki Subscribe नाम से लॉन्च किया गया है। मारुति ने यह नई सर्विस जापान की Orix के साथ पार्टनरशिप में शुरू की है। नई लीजिंग सर्विस मारुति की पुरानी लीजिंग स्कीम्स से अलग है, क्योंकि यह कॉर्पोरेट क्लाइंट्स के बजाय व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए है।

क्या है मारुति सुजुकी सब्सक्राइब सर्विस?
इस नई सर्विस के तहत कोई भी ग्राहक मारुति सुजुकी की नई कार को लीज पर ले सकता है। कंपनी ने 24 महीने, 36 महीने और 48 महीने तक की लीज के ऑप्शन दिए हैं। इतना ही नहीं, अगर ग्राहक चुने गए लीज टेन्योर के बाद भी कार को लीज पर रखना चाहता है, तो उसे चल रहे टेन्योर को खत्म होने से 30 दिन पहले लिखित में रिक्वेस्ट भेजनी होगी।

लीज टेन्योर के दौरान ग्राहक को हर महीने फिक्स मंथली चार्ज देना होगा। इसमें कार का मेनटेनेंस और इंश्योरेंस शामिल हैं। कार लीज पर लेने के लिए कोई डाउनपेमेंट नहीं देना होगा।

कैसे लीज पर ले सकते हैं कार?
किसी भी सब्सक्रिप्शन या लीजिंग सर्विस की तरह मारुति सुजुकी सब्सक्राइब में भी आपको कार, उसका वेरियंट और लीज टेन्योर चुनकर जरूरी फॉर्म भरना होगा। ऐप्लिकेशन अप्रूव होने के बाद बुकिंग के 15 दिन के भीतर आपको चुनी गई कार मिल जाएगी। हालांकि, यह कार की उपलब्धता पर भी निर्भर करता है। कार की डिलिवरी मिलने के बाद आप मेनटेनेंस, सर्विस और इंश्योरेंस समेत अन्य सर्विस के लिए क्लेम कर सकते हैं।

क्या लीज का समय पूरा होने पहले वापस कर सकते हैं कार?
हर लोन टेन्योर के साथ लॉक-इन पीरियड (तय समय) है। 24-महीने के लिए 12 महीने का लॉक-इन पीरियड, 36-महीने के लिए 18 महीने और 48-महीने के लिए 24 महीने का लॉक-इन पीरियड है। अगर आप लॉक-इन पीरियड खत्म होने से पहले कार वापस करना चाहते हैं, तो आपको बाकी बचे महीनों और उसके साथ तीन महीने का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा। वहीं, अगर आप लॉक-इन पीरियड के बाद कार वापस कर रहे हैं, तो आपको 1-3 महीने के बीच का भुगतान करना होगा।

लीज पर ले सकते हैं कौन सी कार?
मारुति सुजुकी सब्सक्राइब स्कीम के तहत स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, ब्रेजा, सियाज, XL6 और अर्टिगा को आप लीज पर ले सकते हैं। सभी कारें नई मिलेंगी।

कहां मिलेगी यह सर्विस?
मारुति ने फिलहाल इस लीज सर्विस को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया है। अभी यह सर्विस बेंगलुरु और गुरुग्राम में उपलब्ध है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close