उत्तर प्रदेशराज्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कोरोना से घबराएं नहीं, बच्चे, बुजुर्ग संक्रमण के प्रति सर्वाधिक संवेदनशील

लखनऊ
कोरोना महामारी से जंग में योगी सरकार कड़ी मेहनत कर रही है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से घबराएं नहीं. इस सदी का यह सबसे कमजोर है. बस इसके संक्रमण की गति तेज है. इस संक्रमण से ही खुद को बचाना होगा. खासकर बच्चे, बुजुर्ग एवं जिनको पहले से ही कोई रोग है, वे इस संक्रमण के प्रति सर्वाधिक संवेदनशील हैं. लिहाजा उनको इसी अनुसार सावधानी भी बरतनी चाहिए. ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर कही. वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद एवं महायोगी गोरक्षनाथ योग संस्थान की ओर से योग पर आयोजित ऑनलाइन कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे.

योगी ने कहा कि बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस स्लोगन (मास्क है जरूरी, दो गज की दूरी) को जरूर याद रखें और इस पर अमल भी करें. अगर हम ऐसा कर लें और घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करें तो संक्रमण से बचा जा सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण वैश्विक स्तर पर सबके जीवन में बदलाव आया है. हमें बदलाव के इस दौर में तकनीक के महत्व को समझना होगा. जिन लोगों ने समय और तकनीक दोनों के महत्व को समझा उन्होंने बेहतर नतीजे भी दिये. कोरोना के संक्रमण को रोकना है तो समूह में एकत्र न हों. बिना समूह में एकत्र हुए भी डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए संवाद स्थापित किया जा सकता है. जो हम आपके साथ भी कर रहे हैं.
 
बता दें कि कोरोना महामारी के बीच यूपी में रिकॉर्ड 10,369 मरीज अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं. कुल एक्टिव मरीजों से यह संख्या लगभग डेढ़ गुना ज्यादा है. शनिवार को भी 374 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. इसके अलावा 592 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या बढक़र 6237 हो गई है. अब तक 529 मरीजों की मौत हो चुकी है. जबकि 17,135 संक्रमित हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close