उत्तर प्रदेशराज्य

मौसम अलर्ट : जानें, यूपी में किस जिले में आज हो सकती है भारी बारिश, तूफान की भी चेतावनी 

लखनऊ
मौसम विभाग ने सोमवार को पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त ने बताया कि लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में अगले चार-पांच दिन बारिश का सिलसिला बना रहेगा। इस बीच प्रदेश में कहीं-कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने के भी आसार हैं। सोमवार को लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है। शनिवार की शाम से रविवार की सुबह के बीच प्रदेश में सबसे अधिक 8 सेंटीमीटर बारिश बदायूं में दर्ज की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वांचल के वाराणसी, गोरखपुर, बस्ती, अजामगढ़, मिर्जांपुर, प्रयागराज में बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिम यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, नोएडा में भी हल्की बारिश हो सकती है। लखनऊ और कानपुर के आसपास के इलाकों में भी जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है।  

कानपुर और आसपास के जिलों में भारी बारिश
गरज चमक के बीच सोमवार भोर से ही कानपुर के आसपास घनघोर बारिश शुरू हो गई। कानपुर और आसपास के जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। सोमवार तड़के करीब चार बजे अचानक बादल घिर गए और गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। करीब तीन घंटे से लगातार बारिश के चलते निचले इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति बन गई है। कानपुर के वीआईपी रोड पर आरपीएच सब स्टेशन के पास, संगीत टाकीज जीटी रोड पर, जूही खलवा पुल के नीचे से गुजरना मुश्किल हो रहा है। इसी तरह दक्षिण के किदवई नगर समेत कई इलाकों में सड़कें पानी से जलमग्न हो गई हैं। जल्दी सुबह का वक्त होने के नाते सड़क पर ट्रैफिक नहीं है। नगर निगम की सफाई वाली टीम भी नहीं निकली। हवा लगभक बंद है और आसमान में बादल चारो तरफ से घिरे हुए हैं। इससे बारिश ज्यादा देर तक जारी रहने का अनुमान है।

रविवार को यहां हुई बारिश : 

वा बहेड़ी,बिजनौर के नजीबाबाद, प्रयागराज के कोरांव, सहारनपुर के  ग्यानपुर में 7-7, गोरखपुर के चन्द्रदीपघाट, मिर्जापुर के बिलारी में 6-6, बरेली के नवाबगंज, सहारनपुर के देवबंद में5-5,, मेरठ में 4,बागपत, मिर्जापुर, फतेहपुर व झांसी में 3-3 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 8 जुलाई तक प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close