बिहारराज्य

मौसम विभाग ने जताया अनुमान, बिहार के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश

 
पटना

मानसून की सक्रियता के साथ ही बिहार के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट  जारी किया गया है। ऐसे में लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि बिहार के लगभग सभी जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है। अगले 48 घंटे में सूबे के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं सूबे के कई जिलों में बारिश का दौर लगातार जारी है। इन इलाकों में तेज बारिश से आम जनजीवन प्रभावित भी हुआ है। शुक्रवार को भी सूबे में अलग-अलग जगहों पर बारिश का दौर देखने को मिला।

अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना
मौसम विज्ञान विभाग ने जिन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है, उनमें राजधानी पटना समेत किशनगंज, सीवान, नालंदा, बेगूसराय, नवादा शामिल हैं। इनके अलावा गोपालगंज, बिहार शरीफ, शेखपुरा, कटिहार, भागलपुर, शिवहर, गया, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण समेत सूबे के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। अगले दो दिनों तक सूबे के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। वहीं कुछ इलाकों में वज्रपात की भी आशंका जताई गई है, ऐसे में लोगों से जरूरी नहीं होने पर घरों में रहने की अपील की गई है।
 
पिछले सप्ताह कैसा रहा मौसम और आने वाले 2 सप्ताह में कैसा रहेगा हाल, जानिए इस वीडियो रिपोर्ट में। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department)ने वीडियो से मौसम की जानकारी देना शुरू किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मॉनसून 23 जून के बाद से ही आगे तेजी से बढ़ा है।

लोगों से घरों में रहने की अपील
विभाग के मुताबिक, जिन जिलों में फिलहाल बारिश की स्थिति नहीं है, वहां भी मौसम की बदल रही स्थिति के मद्देनजर बारिश हो सकती है। अगले दो दिनों तक बारिश का अलर्ट सभी जिलों में नजर आ रहा है। शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहा। गुरुवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश का दौर देखने को मिला। वज्रपात की वजह से 93 लोगों की मौत हो गई। बारिश के साथ-साथ वज्रपात की आशंका है, ऐसे में लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है।
 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close