छत्तीसगढ़

युवकों को ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का हुआ भंड़ाफोड़

बिलासपुर
 कालगर्ल का सहारा लेकर युवकों की अर्द्धनग्न तस्वीरें खींचकर और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का बिलासपुर पुलिस ने भंड़ाफोड़ किया है. मामले में सागर निवासी मास्टरमाइंड के साथ दो कालगर्ल और चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है. मास्टरमाइंड फर्जी डीएसपी बनकर पीड़ितों पर पैसा देने के लिए दबाव बनाता था.

जानकारी के अनुसार, छह महीने पहले पीड़ित की एक लड़की के साथ मुलाकात के दौरान आरोपियों ने फोटो खीचने के साथ वीडियो बना लिया था. जिसे वायरल करने के साथ बलात्कार के झूठे मामले में फंसा देने की धमकी देते हुए पैसों की मांग कर रहे थे. पीड़ित ने कुछ पैसे तो दिए इसके बाद और दबाव बनाते हुए मास्टर माइंड अपने आप को क्राइम ब्रांच की डीएसपी बताते हुए दो लाख रुपए की मांग करने लगा. बार-बार की धमकी से तंग आकर पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल से शिकायत की थी.

मामले की गंभीरता को देखकर तत्काल संज्ञान में लेकर एसपी ने एक टीम एएसपी शहर ओमप्रकाश शर्मा और सीएसपी सरकंडा निमिषा पांडेय के नेतृत्व में गठित कर हनी ट्रेप मामले का तत्काल पर्दाफाश करने निर्देशित किए, जिन्होंने सायबर सेल और सरकंडा थाना प्रभारी शनिप कुमार रात्रे के साथ मिलकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए जाल बिछाना शुरू किया.

पीड़ित के साथ मिलकर आरोपी को पैसे लेने के लिए साइंस कालेज के पास बुलाया. पीड़ित से पैसे लेने के लिए साइकिल पर एक व्यक्ति आया, जिसे पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसने सागर निवासी मक्क उर्फ मकेश कुर्मी उर्फ मुकुल शर्मा के कहने पर पैसे लेने की बात कही. इसके साथ अन्य लोगों की संलिप्तता उजागर हुई. पीडित के निशानदेही पर लडकी को भी घेराबंदी कर पकड़ने के साथ उसकी महिला सहयोगी को भी हिरासत में लिया गया.

दोनों महिलाओं ने मुकेश कुर्मी उर्फ मुकुल शर्मा के कहने पर लोगों को हनी ट्रेप के जरिए फंसाने की बात स्वीकार की. साथ ही सहयोगी के रूप में पुलिस आरक्षक रामकुमार खाण्डेकर की पहचान की. जिसके जरिए उसके साथी पूर्व में पीसीआर वाहन में प्रायवेट चालक सूरज सारथी को पकड़ा गया. दोनों के बयान के आधार पर पुलिस मास्टरमाइंड मुकेश उर्फ मुक्कु कुर्मी उर्फ मुकुल शर्मा को ट्रांजिट रिमांड लेकर सागर मध्यप्रदेश से बिलासपुर ला रही है.

इस तरह से बिलासपुर पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी सागर निवासी मुकेश कुर्मी उर्फ मुकुल शर्मा, सूरज सारथी, रामकुमार खाण्डेकर, कृष्णा शर्मा, आकाश कुमार निर्मलकर के साथ दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close