क्रिकेटखेल

युवराज ने शोएब मलिक को दी थी ‘खास’ सलाह

नई दिल्ली
आईसीसी ट्रॉफी में भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर हमेशा भारी रहा है, लेकिन 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी की पटकथा कुछ अलग थी। पाकिस्तान को अंडर डॉग्स माना जा रहा था, लेकिन पाकिस्तान के 339 रनों का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजी- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी लड़खड़ा गए। हार्दिक पांड्या के अंतिम समय किए गए प्रयासों के बावजूद पाकिस्तान ने मैच 180 रनों से जीत लिया। इस टीम का हिस्सा रहे शोएब मलिक ने इस यादगार मैच का एक वाकया  शेयर किया। यह वाकया शोएब मलिक और युवराज सिंह से जुड़ा हुआ है।

पाकपैशन.नेट से बातचीत करते हुए शोएब मलिक ने कहा, ''टूर्नामेंट जीतना निश्चित रूप से बहुत अच्छा रहा। भारतीय टेनिस सुपर स्टार सानिया मिर्जा से विवाह करने वाले शोएब मलिक ने बताया कि मैच के बाद डाइनिंग हॉल में मेरी युवराज से बात हुई थी। उन्होंने मुझे एक सलाह दी थी।''

शोएब मलिक ने बताया, ''मुझे याद है ओवल में फाइनल के बाद हम डाइनिंग हॉल में बैठे थे। मैं युवराज के साथ था। तब युवराज ने कहा था कि तुम्हारे टीममेट्स सेलिब्रेट कर रहे हैं। तुम्हें इस मौके को  गंवाना नहीं चाहिए। तुम्हें उनके साथ सेलिब्रेट करना चाहिए।''

उन्होंने कहा, ''यह छोटा सा उदाहरण है कि कैसे हम लोगों के बीच दोस्ताना ताल्लुकात रहे हैं।'' मलिक ने कहा कि यह सच है कि हम मैदान में लड़ते हैं ताकि अपने अपने देशों के लिए बेस्ट परफोर्म कर सकें, लेकिन मैदान से बाहर हम फिर भी दोस्त हैं। 

भारत-पाक मैचों के बारे में  शोएब मलिक ने कहा, ''मुझे लगता है दुनिया को भारत-पाकिस्तान राइवलरी की जरूरत है। ठीक उसी तरह जिस तरह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की राइवलरी एशेज में है। क्या ये दोनों देश एशेज के बिना क्रिकेट की कल्पना कर सकते हैं। दोनों ही देश इस सीरीज पूरे जुनून के साथ खेलते हैं। ऐसे ही भारत और पाकिस्तान क्रिकेट मैचों का बड़ा इतिहास है, लेकिन अफसोस की बात है कि हम दोनों मुल्क इस वक्त आपस में नहीं खेल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close