उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में केंद्र के निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा: योगी आदित्यनाथ

 लखनऊ 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिंग में बातचीत के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में अनलॉक में दी गई सुविधाओं और सुरक्षा के लिए किए गए उपायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि यूपी में 35 लाख श्रमिकों व कामगारों को रोजगार देने के लिए उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग का गठन किया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया कि केंद्र जो भी निर्देश देगा उसका कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दूसरे चरण में बुधवार को योगी आदित्यनाथ से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया कि कोविड-19 को लेकर केंद्र से जो भी दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे है उसका पालन कराया जा रहा है। अनलॉक के लिए दिए गए निर्देशों के आधार पर लोगों को सुविधाएं दी गई हैं। केंद्र के निर्देश के आधार पर रात में किसी को निकलने की इजाजत नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने यूपी में कोविड-19 को लेकर हुए कामों पर संतुष्टि जताई है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को चरणवार यूपी में कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में किए गए उपायों के बारे में जानकारियां दीं। प्रधानमंत्री को बताया कि उत्तर प्रदेश कोरोना जांच की क्षमता 15 हजार प्रतिदिन की जा चुकी है। इसे बढ़ाकर प्रतिदिन 20 हजार किए जाने पर काम चल रहा है। कोविड-19 के लिए तीन श्रेणी एल-1, एल-2 और एल-3 अस्पताल बनाए गए हैं। इसमें उपचार के पूरे इंतजाम किए गए हैं। यूपी में सतर्कता के चलते अन्य राज्यों की अपेक्षा मृत्यु दर काफी कम है। मरीजों के ठीक होने का औसत भी अन्य राज्यों की अपेक्षा यूपी में बेहतर है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को यह भी बताया कि अनलॉक में सरकारी कार्यालयों को खोल दिया गया है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close