उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी सरकार देगी 10 हजार रुपए, कोरोना पर एक मिनट का वीडियो और 150 शब्द में आइडियाज भेजिए

 लखनऊ 
कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अनूठी पहल की है। कोरोना को हराने के लिए और संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यूपी सरकार अब 'क्राउंड सोर्सिंग ऑफ आइडियाज' का सहारा लेने जा रही है। इसके तहत लोगों से वीडियो के जरिए और लिखिति आइडियाज को मंगाया जाएगा। दोनो कैटेगरी में बेस्ट चुने गए वीडियो औ आइडियाज को सरकार की तरफ से 10-10 हजार रुपए पुरस्कार के तौर पर दिए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि हम लोगों को कोरोना पर वीडियो बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। आम लोगों से कोरोना से बचाव, जागरूकता, इसके खिलाफ लड़ाई, संक्रमण की चेन को तोड़ने के तरीकों समेत तमाम मुद्दों पर एक-एक मिनट का वीडियो मंगाएंगे। इसके संबंध में हम जल्द ही विज्ञापन निकालने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हम 100 बेस्ट वीडियो को 10-10 हजार रुपए पुरस्कार के तौर पर भी देंगे।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इन सब के पीछे हमारा मकसद है कि महामारी को जनता के साथ सीधा जुड़ कर हराया जाए। उन्होंने कहा कि वीडियो के अलावा हम लिखित आइडियाज मांग रहे हैं। लोग 150 शब्द में अपने आइडियाज लिख कर हमें भेजें। हम जल्द ही इसके लिए ईमेल और वॉट्सऐप नंबर जारी कर रहे हैं। प्रसाद ने कहा कि 150 शब्दों में लोगों को यह बताना है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमलोग जो कर रहे हैं, उससे बेहतर और क्या कर सकते हैं? संक्रमण की चेन को कैसे तोड़ा जा सकता है? जनता से मिले फ्रेश आइडियाज के आधार पर हम आगे का काम भी करेंगे। उन्होंने कहा कि लिखित आइडियाज में से बेस्ट 10 को यूपी सरकार पुरस्कृत करेगी और 10-10 हजार रुपए दिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close