लाइफ स्टाइलहेल्थ एंड ब्यूटी

ये फूड्स महिलाओं में बढ़ा देंगे कामेच्छा

यौन स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं ना केवल शादीशुदा जिंदगी में खलल डालती है बल्कि शादी से पहले रोमांटिक लाइफ में भी यह काफी शर्मिंदगी का अहसास दिला सकती हैं। इस समस्या से बचे रहने के लिए जरूरी है कि आप अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें और गलत आदतों की लत से दूर रहें। कुछ लोगों में यह समस्या अपने आप उत्पन्न हो जाती है जिसका कारण हार्मोनल बदलाव होता है। कभी-कभी महिलाएं भी यौन स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का शिकार हो जाती हैं, लेकिन वह किसी से इस बारे में चर्चा नहीं करती हैं।

जिन महिलाओं में कामेच्छा बिल्कुल भी नहीं होती, उनके लिए यहां पर एक ऐसे ही खास फूड्स के बारे में बताया जा रहा है जिनका सेवन नियमित रूप से किया जाए तो शादीशुदा जिंदगी में काफी खुशहाली आ सकती है।

महिलाओं में कामेच्छा को बढ़ाने के लिए हम जिस खाद्य पदार्थ के बारे में आपको बताने जा रहे हैं दरअसल वह हर घर में मौजूद होता है। इसका नाम लहसुन है। लहसुन आमतौर पर पुरुषों की सेक्सुअल समस्याओं को दूर करने के लिए खाने में इस्तेमाल किया जाता है। जबकि टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण होने के कारण इसका इस्तेमाल महिलाओं के द्वारा भी किया जाए तो इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। इसलिए जो महिलाएं अपनी कामेच्छा को बढ़ाना चाहती हैं, वह लहसुन का सेवन नियमित रूप से करना शुरू कर दें।

आपने यहां तो जान लिया लहसुन के सेवन से महिलाओं में भी कामेच्छा को बढ़ाया जा सकता है, लेकिन आपको यह भी जरूर जानना चाहिए कि लहसुन में ऐसा कौन-सा गुण मौजूद होता है जो महिलाओं पर भी विशेष असर दिखा सकता है। लहसुन में एंटीकॉगुलेंट गुण पाया जाता है। यह जननांगों में खून के प्रवाह और हार्मोनल एक्टिविटी को बढ़ा देता है। इस कारण लहसुन का सेवन महिलाओं पर भी यौन समस्याओं को दूर करने के लिए असरकारक साबित हो सकता है।

​केसर का भी कर सकती हैं सेवन
जिन शादीशुदा महिलाओं को यौन से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है, उन्हें दूध के साथ केसर का सेवन करना चाहिए। दूध और केसर का किया गया सेवन महिलाओं में भी यौन समस्या को दूर करके उन्हें रोमांटिक लाइफ में एक्टिव बनाने के लिए जरूरी हार्मोंस को रिलीज करता है।

नट्स
यौन स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या को खत्म करने के लिए महिलाएं नट्स का भी सेवन कर सकती हैं। नट्स में पिस्ता, बादाम, काजू, अखरोट को प्रमुख रूप से गिना जाता है। इनमें मौजूद पौष्टिक तत्व सेहत के विभिन्न विकारों को दूर करने में सक्षम होते हैं। इसके अलावा नट्स में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढ़ाने का गुण होने के कारण यह महिलाओं में होने वाले यौन विकारों को दूर करने के लिए भी प्रभावी असर दिखा सकते हैं।

​सेब
महिलाओं की कामेच्छा को बढ़ाने के लिए सेब का सेवन करना भी काफी लाभदायक माना जाता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और फ्लेवोनॉयड को दूर करने और उन्हें उत्तेजित करने की क्रिया कर सकते हैं। इसका सीधा असर कामेच्छा को बढ़ाने के लिए सकारात्मक असर दिखा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close