भोपालमध्यप्रदेश

राजधानी में आज दाखिल होगा मॉनसून ,17 जिलों के लिए चेतावनी

भोपाल
मॉनसून की दस्तक के साथ ही मध्य प्रदेश बारिश की बूंदों से सराबोर है. सोमवार शाम प्रदेश के ज्यादातर जिलों में झमाझम बारिश हुई.राजधानी भोपाल में  करीब डेढ़ घंटे बादल जमकर बरसे. मौसम विभाग कह रहा है राजधानी भोपाल में मॉनसून आज दाखिल होगा. इसी के साथ प्रदेश में ज़ोरदार बारिश होगी. 17 जिलों के लिए उसने यलो अलर्ट जारी किया है. इन ज़िलों में भारी बारिश  की चेतावनी दी है.

भोपाल में डेढ़ घंटे में आधा इंच से ज्यादा बरसा पानी
मॉनसून की दस्तक के साथ ही राजधानी भोपाल भी सोमवार शाम बारिश से तरबतर हो गयी. तेज हवाओं के साथ मौसम बदलने औऱ ज़ोरदार बारिश हुई. करीब डेढ़ घंटे में आधा इंच करीब 13.8 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गयी.मौसम विभाग कह रहा है भोपाल में मॉनसून आज दस्तक दे सकता है.

बारिश का आंकड़ा

प्रदेश के कई इलाकों में बादल जोर से बरसे. अलग-अलग इलाकों में बारिश कम ज्यादा हुई. प्रदेश के कुल 48 ज़िलों में बारिश हुई.

– सिंगरौली 10सेमी
-राजपुर-9सेमी
-जोबट,बदरवास 7सेमी
-बड़वानी, पानसेमल, राजनगर,नसरुल्लागंज, अलीराजपुर,मनावर, सेमरिया,रीवा 5 सेमी
-बरघाट, करेली,जबेरा, पोहरी कोलारस, महेश्वर, पवई में 4 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई.

17 जिलों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग ने प्रदेश भर के 17 जिलों में आज भारी बारिश यानी येलो अलर्ट जारी किया है.अनूपपुर बड़वानी,बैतूल, छिंदवाड़ा,धार, डिंडोरी,होशंगाबाद,हरदा,झाबुआ, खरगोन,नरसिंहपुर,रीवा,सिवनी, शहडोल, सीधी,सिंगरौली और उमरिया जिलों में भारी बारिश के आसार हैं.वही इंदौर,होशंगाबाद संभाग मॉनसून से पूरा कवर हो चुका है.

ग्वालियर, दतिया, रायसेन में बढ़ा तापमान
एक तरफ प्रदेश भर के ज्यादातर जिले बारिश से तरबतर हैं.वहीं रायसेन, दतिया और ग्वालियर में अभी भी गर्मी लोगों को बेहाल कर रही है. रायसेन और दतिया में 39 डिग्री और ग्वालियर में 41 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. उमस औऱ गर्मी से लोग दिनभर बेहाल रहे.

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close