उत्तर प्रदेशराज्य

राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक, कोरोना टेस्ट निगेटिव

लखनऊ
उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक बनी हुई है. जबकि मेदांता हॉस्पिटल द्वारा शाम को जारी किए गए हेल्‍थ बुलेटिन में उनकी हालत नाजुक, लेकिन स्थिर बताई गयी है. लालजी टंडन को इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. जबकि क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है.

आपको बता दें कि राज्यपाल लालजी टंडन के लीवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया. प्रोसीजर के उपरांत पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया. रक्त स्राव के चलते राज्यपाल इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में रखा गया था, लेकिन सोमवार शाम को उनकी हालत नाजुक हो गई है. राज्यपाल को फिलहाल इलेक्टिव वेंटिलेटर पर रखा गया है.

मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक राकेश कपूर के मुताबिक राज्यपाल लालजी टंडन को फेफड़े, किडनी और लीवर की दिक्कत है. राज्यपाल लालजी टंडन का डायलिसिस भी किया जा रहा है. क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में राज्यपाल का इलाज हो रहा है. बता दें 11 जून को सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

राज्यपाल लालजी टंडन का कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था. उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. बता दें कि वे 10 दिन की छुट्टी पर लखनऊ पहुंचे थे. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई.

इस बीच सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे थे और राज्यपाल का हालचाल जाना था. जबकि मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उनके हालचाल जानने के लिए आज लखनऊ पहुंचे थे.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. उन्होंने लिखा, 'प्रदेश के वरिष्ठ राजनेता लालजी टंडन जी के स्वास्थ्य की कामना करता हूं.'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close