विदेश

रियाद में मिसाइल हमला, यमन-ईरान समर्थित हूथी व‍िद्रोहियों पर शक

रियाद
सऊदी अरब की राजधानी रियाद में मंगलवार अल सुबह कई ड्रोन और मिसाइल हमले किए गए हैं। रियाद में रात को कई धमाके और सायरन की आवाज सुनी गई। सऊदी अरब में अमेरिकी दूतावास ने रियाद पर 'संभावित मिसाइल या ड्रोन' हमले की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि यह हमला रियाद की इमारत पर किया गया। बताया जा रहा है कि ये हमले ईरान और यमन समर्थक हूथी विद्रोहियों ने किए हैं।
अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील की है। अमेरिकी दूतावास ने अपने बयान में कहा कि यदि लोगों धमाकों की आवाज सुनें तो कहीं पर छिप जाएं। अगर आप एक इमारत में रहते हैं तो खिड़की और दीवारों से दूर रहें। अगर आप बाहर हैं तो तत्‍काल सुरक्ष‍ित जगह पर चले जाएं। दूतावास के इस अप्रत्‍याशित बयान के बाद इस बात की पुष्टि हो गई कि रियाद पर हमला हुआ है।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि हूथी विद्रोही रियाद में अभी और हमले कर सकते हैं। इससे पहले सऊदी अरब ने सोमवार को यमन में हूथी व‍िद्रोहियों के कई ड्रोन हमलों को विफल कर दिया था। अरब गठबंधन के प्रवक्‍ता कर्नल तुर्की अल मलिकी ने कहा कि हूथी व‍िद्रोहियों ने ड्रोन की मदद से नागरिक और नागरिक इलाकों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। उन्‍होंने कहा कि इन हमलों को विफल कर दिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close