बिहारराज्य

 रेलवे ने चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया

पटना
कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के लिए पूर्व मध्य रेल ने चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है। ये ट्रेनें 16 दिसंबर से दो फरवरी के बीच रद्द रहेंगी। पूर्व मध्य रेल के अधिकारियों ने बताया कि एक स्पेशल ट्रेन के परिचालन के दिनों में भी कमी कर दी गयी है। 

इसके पूर्व भी रेलवे ने आठ जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की अवधि कम करने के साथ कई ट्रेनें रदद् की हैं। जानकारी के अनुसार गया एवं नई दिल्ली के बीच रोजाना चलायी जा रही गया नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन के परिचालन के दिनों में कमी की गई है। गाड़ी संख्या 02397 गया नई दिल्ली गया से 28 दिसंबर तक सोमवार, शुक्रवार व रविवार को रद्द रहेगी। वहीं, 02398 नई दिल्ली गया स्पेशल 29 दिसंबर तक हफ्ते में मंगलवार, शनिवार व सोमवार को रद्द रहेगी।  

 विमान सेवाओं में सुधार हुआ है लेकिन दूसरी जगहों से पटना आने वाले विमान लेट हो रहे हैं। जहां से विमान ने उड़ान भरा वहां कोहरे के कारण उन्हें पटना में देरी हुई। सात विमान देरी से पहुंचे। नतीजतन यहां से जाने में भी इन सात विमानों की लेटलतीफी रही। पटना एयरपोर्ट पर पहला विमान दो घंटे 15 मिनट की देरी से सुबह 10.35 बजे पहुंचा। स्पाइसजेट की दिल्ली से आनेवाली फ्लाइट  ॅ8741 पटना में उतरने वाली पहली फ्लाइट थी जो 2.15 घंटा देरी से पहुंची। अन्य फ्लाइटों के समय में भी पहले की अपेक्षा सुधार हुआ लेकिन आंशिक लेटलतीफी जारी रही। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close