उत्तर प्रदेशराज्य

लखीमपुर में नेपाल से सटा 120 किलोमीटर का बॉर्डर सील

कानपुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए शूटआउट का आरोप विकास दुबे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। विकास दुबे को ढूंढने के लिए 40 टीमें काम कर रही हैं। भारत-नेपाल की 120 किलोमीटर की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि लखीमपुर के आसपास पुलिस को विकास के होने की सूचना मिली है, जिसके बाद यहां अलर्ट जारी किया गया है।

दो दिन पहले मोहम्मदी के इर्द-गिर्द विकास दुबे की लोकेशन का इनपुट पुलिस को मिला है। पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि वह खीरी के जंगलों से नेपाल निकल सकता है। इसके बाद जिले में सतर्कता और बढ़ा दी गई है। एसपी पूनम ने बताया कि इंडो-नेपाल बॉर्डर की लंबाई जिले में 120 किलोमीटर है। चार थाने हैं। पूरे बॉर्डर पर पुलिस, एसएसबी, फॉरेस्ट फोर्स की चौकसी है। जिले की सभी सीमाओं को भी सील कर वाहनों की सघन जांच हो रही है। विकास के पोस्टर बॉर्डर पर चस्पा कर दिए गए है।

पूछताछ का दायरा बढ़ा, कई नामी लोग हिरासत में
बिकरू हत्याकांड में पुलिस जांच का दायरा बढ़ गया है। पुलिस ने विकास दुबे के सीधे संपर्क में आने वाले कानपुर नगर, देहात और उन्नाव के कई नामी लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इनमें कई लोगों को एसटीएफ लखनऊ ले गई है। कहा जा रहा है कि कानपुर में वारदात के अगले दिन लावारिस मिली एक लग्जरी कार के मामले में पुलिस ने कार के मालिक जय बाजपेई को हिरासत में ले लिया है। उससे लखनऊ में पूछताछ की जा रही है।

6 साल में पान की दुकान से अकूत संपत्ति का मालिक बना जय
जय की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों से भी कानपुर के अलग-अलग थानों में पूछताछ हो रही है। पुलिस को शक है कि शास्त्री नगर में लावारिस मिली जय की कार से ही विकास दुबे कानपुर के बाहर भागा। इसके बाद कार यहां खड़ी की गई। सिर्फ 6 साल में पान की दुकान से अकूत संपत्ति के मालिक जय बाजपेई के रकम के स्त्रोत पर भी पूछताछ की गई है।

कमीडियन अन्नू अवस्थी से भी पूछताछ
रविवार देर रात पुलिस ने शहर के मशहूर कमीडियन अन्नू अवस्थी से भी काकादेव थाने में पूछताछ की। इसके बाद उन्हें घर जाने दिया। 30 जून को हुई एक पार्टी के दौरान अन्नू अवस्थी, जय बाजपेई और विकास दुबे साथ थे। इनके फोटो सोशल मीडिया पर सामने आए थे। पूछताछ के क्रम में बीजेपी नेता प्रमोद विश्वकर्मा के अलावा कपिल सिह चौहान आदि से भी तफ्तीश की जा चुकी है। आरोप है कि इनकी लग्जरी गाड़ियों का विकास इस्तेमाल करता था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close