छत्तीसगढ़

लोधी समाज की संध्या वर्मा ने हासिल किया 12वीं में दसवां स्थान

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम पिछले दिनों घोषित किया गया जिसमें लोधी समाज की छात्रा संध्या वर्मा ने 12वीं में 95 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप 10 में अपना स्थान बनाया। इस सफलता पर लोधी क्षत्रिय समाज चंगोराभाठा इकाई ने छात्रा को बधाई दी। इसके अलावा समाज के 10वीं व 12वीं में सफल हुए अन्य छात्र-छात्राओं को भी बधाई दी गई। शीघ्र ही इन सभी बच्चों का लोधेश्वरधाम कुम्हारी में श्रीफल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया जाएगा।
लोधी समाज चंगोराभाठा इकाई के सचिव लोधी प्रहलाद दमाहे ने बताया कि राजनांदगांव जिले के शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल अतरिया बाजार में 12वीं कक्षा में लोधी समाज की पढ़ाई कर रही छात्रा लोधी संध्या वर्मा ने छत्तीसगढ़ में टॉप टेन में अपना स्थान बनाया और उसने 95 फीसदी अंक पाया।  चंगोराभाठा इकाई ने इस सफलता पर संध्या वर्मा से बातचीत कर उन्हें बधाई दी और उनसे पूछा कि आप क्या बनना चाहती हो तो उन्होंने बताया कि वह आईएएस बनना चाहती है।  समाज के सचिव लोधी प्रहलाद दमाहे ने लोधी समाज की ओर से आईएएस बनने के लिए जो भी मदद चाहिए उस पर पूरा सहयोग करने का भरोसा भी दिलाया। श्री दमाहे ने संध्या के पिता लोधी कमल वर्मा व माता लोधी योगेश्वरी वर्मा से भी बातचीत कर उन्हें बधाई दी। श्री दमाहे ने बताया कि संध्या वर्मा ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही स्कूल के गुरुजनों को दिया है जिनकी मदद से उन्होंने आज अपने गांव का नाम पूरे छत्तीसगढ़ में रौशन किया। उन्हें विश्वास ही नहीं था कि वह टॉप टेन में आ पाएंगी।
श्री दमाहे ने बताया कि 10वीं और 12वीं में लोधी समाज के सफल हुए छात्र-छात्राओं के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है और जानकारी मिलते ही इन सभी छात्र-छात्राओं को कुम्हारी स्थित लोधेश्वर धाम में जल्द ही श्रीफल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया जाएगा। लोधी समाज चंगोराभाठा इकाई को पता चला है कि लोधी कु. देवयानी (97.02 प्रतिशत) वर्मा पिता लोधी पालक वर्मा भी परीक्षा में सफल हुई। इन दोनों छात्राओं के अलावा लोधी समाज के जितने भी छात्र व छात्राएं सफल हुई है उन सभी को लोधी समाज चंगोराभाठा इकाई के अध्यक्ष सुरेश सुलाखे, सचिव प्रहलाद दमाहे, कोषाध्यक्ष राजेश्वर नागपुरे, उपाध्यक्ष ज्ञानीराम मच्छिरके, दुर्ग-भिलाई प्रभारी जतनलाल दमाहे, संरक्षक एचडी ढेकवारे, श्रीमती शीला ढेकवारे सहित  अन्य पदाधिकारियों ने बधाई व शुभकामनाएं दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close