उत्तर प्रदेशराज्य

विकास दुबे पर इनाम ढाई लाख रुपये हुआ ,40 टीमें कर रही हैं खोज

लखनऊ

कानपुर शूटआउट का आरोपी विकास दुबे को पकड़ने की कोशिश जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे पर घोषित इनाम को ढाई गुना बढ़ा दिया है. अब विकास दुबे के बारे में खबर देने वाले को ढाई लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. जिस वक्त शूटआउट हुआ, उस समय विकास दुबे पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. सबसे पहले विकास दुबे पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था, जिसे एक लाख रुपया किया गया था. आईजी ने इनाम को ढाई लाख रुपये करने के लिए डीजीपी को खत लिखा था.

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने आईजी के पत्र पर सहमति जताते हुए विकास दुबे पर ढाई लाख रुपये का ईनाम घोषित किया है. विकास दुबे के बारे में कोई सूचना देता है तो उसे ईनाम दिया जाएगा. साथ ही उसका नाम और पता गुप्त रखा जाएगा. इस बीच पुलिस ने उन्नाव टोल प्लाजा पर विकास दुबे के पोस्टर लगा दिए हैं.

विकास दुबे पर धारा 192 220 धारा 147 148 149 302 307 394 सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है. उसकी तलाश के लिए पुलिस ने 40 टीमें गठित की है, जो आस-पास के जिलों के अलावा सर्विलांस टीम से मिल रही जानकारी के आधार पर छापेमारी कर रही हैं.

इस बीच विकास दुबे के करीबी दयाशंकर अग्निहोत्री के खुलासे के बाद चौबेपुर थाने के तीन पुलिकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इसमें दो दारोगा और एक सिपाही शामिल है. इन तीनों पुलिसकर्मियों पर विकास दुबे के संपर्क में रहने का आरोप लगा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close