क्रिकेटखेल

वेस्टइंडीज का आइसोलेशन पीरियड पूरा, खेलेगी वॉर्मअप मैच

मैनचेस्टर
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने सोमवार को इंग्लैंड में अपना 14 दिन का आइसोलेशन पीरियरड पूरा कर लिया है। अब वह अगले महीने की 8 तारीख से होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू करेगी। इसके लिए टीम मैनचेस्टर में तीन दिन का इंटरनल वॉर्म-अप मैच खेलेगी।
वेस्टइंडीज की टीम 9 जून को ब्रिटेन पहुंची थी। इसके बाद से टीम के खिलाड़ी मैनचेस्टर के ओल्ट ट्रैफर्ड मैदान पर क्वॉरनटीन में थे।

वेस्टइंडीज की टीम मंगलवार से अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेलेगी। वहीं इंग्लैंड की 30 सदस्यीय ट्रेनिंग ग्रुप साउथहैम्पटन में कोविड-19 का टेस्ट करवाने के लिए जमा होगा। इसके अलावा टीम मैनेजमेंट भी उनके साथ होगा।

इन्हें ग्राउंड पर ही बने होटल में आइसोलेट किया जाएगा। वे वहीं अपने कमरों में रुककर नतीजों का इंतजार करेंगे। इंग्लैंड की टीम गुरुवार से प्रैक्टिस शुरू करेगी। इसमें आधे खिलाड़ी सुबह प्रैक्टिस करेगी व आधे दोपहर को।

इंग्लैंड अपना तीन-दिवसीय प्रैक्टिस मैच 1 जुलाई से खेलेगी। इसके बाद ही पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की जाएगी।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 8 जुलाई से खेला जाएगा। इस सीरीज को (हश)raisethebat series कहा जा रहा है। यह नाम कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहे योद्धाओं के सम्मान में दिया गया है।

पहले टेस्ट के शुरुआती दिन से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी ट्रेनिंग टॉप्स में नजर आएंगे जिन पर अहम कीवर्कस के नाम लिखे होंगे। ये नाम स्थानीय क्रिकेट क्लबों द्वारा नॉमिनेट किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close