गैजेट्सलाइफ स्टाइल

वॉट्सऐप बीटा का नया अपडेट, पुराने कैमरा आइकन की री-एंट्री

WhatsApp अपने यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी ने हाल में अपने बीटा ऐप के लिए मेसेंजर रूम्स शॉर्टकट को इंट्रोड्यूस किया था। ऐसा करने के लिए वॉट्सऐप को कैमरा आइकन को मेसेंजर रूम्स शॉर्टकट से रिप्लेस करना पड़ा था, जिसके बाद यूजर्स को इसकी काफी कमी खल रही थी। हालांकि, अब एक बार फिर से वॉट्सऐप बीटा में पुराने कैमरा आइकन की एंट्री हो गई है।

मेसेंजर रूम्स में हुए सात शॉर्टकट
वॉट्सऐप के सबसे लेटेस्ट बीटा अपडेट 2.20.194.11 में यूजर्स को पुराना कैमरा शॉर्टकट फिर से नजर आएगा। कैमरा शॉर्टकट को चैट्स के अटैच बटन के नीचे जाकर ऐक्सेस किया जा सकता है। इसके आने के बाद अब लेटेस्ट अपडेट में मेसेंजेर रूम्स को लेकर सात शॉर्टकट हो गए हैं। WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि वॉट्सऐप बीटा के लिए आया यह अपडेट फिलहाल कुछ सिलेक्टेड देशों में ही उपलब्ध है।

ग्रुप विडियो कॉलिंग हुई आसान
मेसेंजर रूम्स शॉर्टकट के जरिए यूजर आसानी से मेसेंजर ऐप में जाकर ग्रुप विडियो कॉल कर सकते हैं। फेसबुक ने इस फीचर को पिछले महीने लॉन्च किया था जिसमें एक साथ अधिकतम 50 लोगों के साथ विडियो कॉल की जा सकती है। शॉर्टकट होने के बावजूद भी आपको ग्रुप विडियो कॉल करने के लिए मेसेंजर ऐप की जरूरत पड़ेगी। वॉट्सऐप ग्रुप विडियो कॉल में अभी एक बार में आठ लोगों के साथ कनेक्ट हुआ जा सकता है। फेसबुक इसी मेसेंजर सर्विस को इंस्टाग्राम के लिए भी जल्द रोलआउट करने वाला है।

रीड रिसीट वाली समस्या का हल नहीं
WABetaInfo ने पिछले अपडेट में आ रहे रीड रिसीट वाली समस्या का भी जिक्र किया। यूजर्स की शिकायत थी कि कुछ यूजर्स के लिए ग्रुप चैट के मेसेज इन्फो गायब हो जा रहे हैं। ऐसे में यूजर्स को पता नहीं चल पाता था कि मेसेज किसे रिसीव हुआ है और किन ग्रुप मेंबर्स ने उसे देख लिया है। नए अपडेट में भी यह समस्या नजर आ रही है। उम्मीद है कि वॉट्सऐप इसे जल्द ठीक करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close