गैजेट्सलाइफ स्टाइल

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए जल्द आने वाले हैं कुछ नए फीचर्स

वॉट्सऐप द्वारा पिछले कुछ समय से लगातार नए फीचर्स पर काम करने की खबरें हैं। अब फेसबुक के मालिकाना हक वाला यह इंस्टेंट-मेसेजिंग ऐप डार्क थीम में नए कलर्स लाने और वॉट्सऐप वेब पर कॉलिंग इनेबल करने पर काम कर रहा है। इससे पहले आईं रिपोर्ट्स में पता चला था कि कंपनी जल्द ही बीटा यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट ला सकती है। इसके अलावा Search by date फीचर और स्टोरेज को भी रीडिजाइन किया जा रहा है।
WAbetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप जल्द अपने यूजर्स के लिए डार्क थीम में नए कलर्स ऐड कर सकता है। यूजर्स जल्द ही वॉट्सऐप वेब के जरिए भी विडियो और वॉइस कॉल कर पाएंगे। बता दें कि इससे पहले वॉट्सऐप वेब में डार्क थीम लाने की भी रिपोर्ट्स आ चुकी हैं। अब वॉट्सऐप अपने डार्क थीम मोड में नए कलर्स ऐड कर सकता है।

WAbetainfo की रिपोर्ट में कहा गया है, ' वॉट्सऐप अपडेट वर्जन 2.2025.5 से पता चला है कि वॉट्सऐप एक अलग तरह की डार्क थीम का इस्तेमाल कर रहा है जिसमें अलग-अलग तरह के डार्क मोड का इस्तेमाल किया जासकेगा ( iOS बबल्स के लिए भी इसी फीचर पर काम चल रहा है)।'

रिपोर्ट में साझा किए गए स्क्रीनशॉट्स में ग्रे, ब्राइट यलो और ग्रीन कलर्स को डार्क मोड में देखा जा सकता है। एक बार यह फीचर आने के बाद यूजर्स वॉट्सऐप सेटिंग में जाकर WhatsApp Settings > Theme में इस फीचर को इनेबल कर सकते हैं। इस फीचर पर अभी काम चल रहा है और यह आने वाले वक्त में आईओएस, ऐंड्रॉयड व वॉट्सऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि वॉट्सऐप वेब पर वॉइस और विडियो कॉलिंग सपॉर्ट लाने पर भी काम किया जा रहा है। यह फीचर अभी ऐंड्रॉयड व आईओएस ऐप पर उपलब्ध है। कंपनी वॉट्सऐप वेब के जरिए ग्रुप कॉलिंग लाने पर भी काम कर रही है। अगर वॉट्सऐप वेब पर यह नया फीचर आ जाता है तो विडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स जैसे ज़ूम और गूगल मीट को खासी टक्कर मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close