गैजेट्सलाइफ स्टाइल

शाओमी ने नया इनवर्टर फैन किया लॉन्च

शाओमी की सहयोगी कंपनी SMartmi ahs ने एक ड्यूल-पर्पज इनवर्टर फैन लॉन्च किया है। इस पंखे की खासियत है कि इसका इस्तेमाल टेबल फैन के रूप में भी किया जा सकता है और फ्लोर फैन के रूप में भी। चीन में लॉन्च हुए इस पंखे को Jingdong (JD.com) से 799 युआन (करीब 8600 रुपये) में खरीदा जा सकता है।

3-इन-1 फैन
DC inverter fan एक वायरलेस पंखा है जो नैचुरल विंड फंक्शन का इस्तेमाल करता है और ज्यादा शोर भी नहीं करता। इसमें दिया गया पिलर हटाया जा सकता है, ताकि इसकी ऊंचाई को आप अपने हिसाब से अजस्ट कर पाएं। इसकी एक और खासियत है कि पंखे ही गर्दन को 100 डिग्री तक ऊपर घुमाया जा सकता है। इसके अलावा 120 डिग्री तक दाई या बाईं दिशा में घुमा सकते हैं। इस तरह यह फैन 3D (थ्री-डायमेंशनल) घूमने की झमता रखता है।

20 घंटे का बैटरी बैकअप
फैन में जापानी ब्रशलेस मोटर दी गई है, जो बेहद कम आवाज करती है। यह काफी तेज हवा फेंकता है। पंखे में 7 फैन ब्लेड दिए गए हैं। यह 9 मीटर की दूरी तक हवा फेंकता है और इसका विंड आउटपुट 24.8 घन मीटर/मिनट है।

पंखे में लीथियम बैटरी दी गई है। कंपनी दावा करती है कि बैटरी 20 घंटे तक बिना बिजली के चल सकता है। पंखे का वजन 3.7 किग्रा है और इसे आसानी से एक हाथ से उठाया जा सकता है। इसमें दिए गए बटन के अलावा यह रिमोट कंट्रोल से भी ऑपरेट होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close