देश

शादी पर क्वारंटीन सेंटर को दान किए 50 बेड, मिसाल बना मुंबई का कपल

 नई दिल्ली 
कोरोना वायरस से देश और दुनिया बुरी तरह प्रभावित हैं। इस बीच भारत में राज्य सरकारें क्वारंटीन सेंटर और मरीजों के लिए बेड की कमी से जूझ रही हैं।ऐसे में महाराष्ट्र में मुंबई के वसई के एक दंपति लोगों के लिए मिसाल बन गए। दरअसल एरिक और मर्लिन ने अपनी शादी के दिन एक क्वारंटीन सेंटर को 50 बिस्तर दान किए। आम तौर पर लोग अपनी शादी में खाने पीने और सजावट में खूब पैसे खर्च करना पसंद करते हैं लेकिन एरिक और मर्लिन ने इसका एक हिस्सा इस नेक काम के लिए खर्च करने के फैसलाा किया।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की है जिसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक है। राज्य में कोविड-19 से दो मरीजों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह घोषणा करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी को सुनिश्चित करने के लिए सोमवार से राज्य के शहरी क्षेत्रों में कदम उठाए जाएंगे।
 
भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने लिए रविवार (22 मार्च) को करीब एक अरब लोग घरों में बंद रहे। वहीं घातक संक्रमण से मरन वालों की तादाद बढ़कर 13, 000 के पार पहुंच गई है। सबसे बुरी तरह से प्रभावित इटली में कारखाने बंद कर दिए गए हैं। इस महामारी के कारण दुनिया के करीब 35 मुल्कों ने बंद (लॉकडाउन) किया है, जिससे जनजीवन, यात्रा और कारोबार प्रभावित हुए है। वहीं सरकारें सीमाएं बंद करने को लेकर जद्दोजहद कर रही हैं और वायरस की वजह से आर्थिक मंदी से बचने के लिए आपातकालीन उपायों में अरब डॉलर लगा रही हैं। दुनिया में तीन लाख से ज्यादा लोगों के संक्रमित में होने की पुष्टि हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close