भोपालमध्यप्रदेश

शादी में पहुंचा कोरोना संक्रमित व्यक्ति, दूल्हा-दुल्हन समेत 85 लोग क्वारंटीन

 छतरपुर
एमपी के छतरपुर जिले में एक शादी समारोह में आए रिश्तेदार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट शादी के दिन ही आई थी, इसलिए शादी पर भी खतरा मंडराने लगा था। बाद में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने शर्त रखी कि शादी संपन्न होते ही सभी लोग होम क्वारंटीन होंगे। डर के माहौल में किसी तरह से सात फेरे हुए, उसके बाद दूल्हा-दुल्हन के साथ 86 लोग क्वारंटीन हो गए।

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित व्यक्ति दुल्हन का रिश्तेदार है। 3 दिन पहले वह गुरुग्राम से आया था। लक्षण दिखने के बाद उसका सैंपल लिया गया था। शादी के दिन उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। उसके बाद वहां हड़कंप मच गया।
 
मिठाई बना रहा था संक्रमित व्यक्ति
छतरपुर जिला पंचायत के सीईओ के अनुसार संक्रमित व्यक्ति को छतरपुर पहुंचने के बाद से ही हम लोग ट्रेस कर रहे थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित व्यक्ति छतरपुर के घुवारा गांव स्थित एक शादी पंडाल में मिला। वह लक्ष्मी और अवधेश अहिरवार के रिसेप्शन के लिए मिठाई बना रहा था। दूल्हा एक किसान है, दोनों आसपास के गांव के ही रहने वाले हैं। कोविड संक्रमित व्यक्ति का भाई सरपंच है। संक्रमित व्यक्ति के बारे में जानकारी मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया था। अधिकारियों ने किसी तरह से लोगों को समझाकर शांत करवाया और शादी संपन्न करवाई।

दूल्हा अवधेश ने कहा कि रिश्तेदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मुझे लगा कि शादी अब रोक दी जाएगी। मैं चिंतित था कि आने वाले दिनों में कोई अच्छा मुहूर्त नहीं है। लेकिन प्रशासन ने शादी जारी रखना को कहा, साथ ही वह धैर्य के साथ यहां इंतजार करते रहें। साथ ही शादी की सारी रस्में निभाई गईं। सब कुछ संपन्न होने के बाद हम लोगों को क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट किया गया।
 
अपर कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने कहा कि हमने मुहूर्त की वजह से शादी को नहीं रोका, लेकिन शादी के बाद हम लोगों ने दूल्हा, दूल्हन और उनके 3 रिश्तेदारों को अलग क्वारंटीन किया है।
 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close