क्रिकेटखेल

शिखर धवन ने शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग, IPL 2020 से पहले नेट पर बहाया पसीना 

 नई दिल्ली 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए 2020) की तारीखों का ऐलान होने के बाद कई क्रिकेटरों ने इस लीग के लिए तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना वायरस की वजह से 29 मार्च से शुरू होने वाली इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था, लेकिन अब इस टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 8 नंबर के बीच यूएई में होगा। इस महामारी की वजह से सभी क्रिकेटर घर में परिवार के साथ वक्त बिता रहे थे, लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ कुछ क्रिकेटरों ने आउटडोर प्रैक्टिस शुरू की थी, लेकिन अधिकतर खिलाड़ी अब भी घरों में ही हैं। दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन ने भी आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

हाल ही में ऋषभ पंत, सुरेश रैना, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, इशांत शर्मा जैसे कुछ क्रिकेटरों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इन वीडियोज में ये खिलाड़ी आउटडोर ट्रेनिंग और नेट प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे थे। इसी कड़ी में अब शिखर धवन भी शामिल हो गए हैं। शिखर धवन ने भी आईपीएल 2020 की तैयारियां शुरू करते हुए नेट में जमकर बल्लेबाजी की। 

संजय मांजरेकर ने BCCI से IPL के कमेंट्री पैनल में शामिल करने का किया अनुरोध, बोले- अब गाइडलाइन का ध्यान रखूंगा
शिखर धवन ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी नेट प्रैक्टिस के इस वीडियो को शेयर किया है। धवन ने नेट पर स्ट्रेट ड्राइव, स्विच हिट जैसे शॉट्स खेले। उनकी इस बल्लेबाजी को देखकर कहा जा सकता है कि वह आईपीएल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और फॉर्म में हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए धवन ने कैप्शन लिखा- तीव्रता के साथ। बल्ले पर गेंद की आवाज से प्यार। 

दिल्ली कैपिटल्स के इस अनुभवी खिलाड़ी ने आईपीएल के पिछले सीजन में 16 मैचों में 34.73 की औसत और 135.67 के स्ट्राइक रेट से 521 रन बनाए थे। इस दौरान शिखर धवन ने 5 अर्धशतक भी जड़े थे। वह पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और सभी आईपीएल टीमों में इस लिस्ट में चौथे नंबर पर थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close