उत्तर प्रदेशराज्य

शिव मंदिर में लटका मिला पुजारी का शव, मोबाइल भी गायब  

 बरेली 
 बरेली के माधोबाड़ी  स्थित पुरानी माचिस फैक्ट्री के पास शिव मंदिर में पुजारी का शव फांसी पर लटका मिला। सुबह मंदिर नहीं खुला तो पड़ोसी छत से कूदकर मंदिर में गया। तब घटना का पता चला। मौके बारादरी कोतवाल, फील्ड यूनिट में जांच-पड़ताल की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।  परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाया है।

मूल रूप से हरदोई के रहने वाले विजय नारायण का बेटा मनीष (18) दीक्षित एक कॉलेज से बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र था। विजय शिव मंदिर में पुजारी है। उनका इकलौता बेटा भी पूजा पाठ करता था। पांच दिन पहले विजय पत्नी सीमा के साथ अपने गांव खेती-बाड़ी देखने चले गए। तब से उनका बेटा मंदिर में ही रह रहा था। गुरुवार को मंदिर सुबह देर तक नहीं खुला तो जानकारी मनीष के चचेरे भाई राधा कृष्ण मंदिर के आचार्य रमाकांत को दी गई। पड़ोसी अनिल अपने घर की दीवार फांद कर मंदिर में घुसा और चीखता हुआ बाहर आया। अनिल ने बताया कि मनीष फांसी पर लटका हुआ है। यह सुन क्षेत्र में दहशत फैल गई। रमाकांत ने फौरन 112 पर डायल किया। फोन ना उठने पर रमाकांत ने गूगल से मॉडल चौकी इंचार्ज का नंबर निकाला और घटना बयां की।

इसके बाद बारादरी इंस्पेक्टर, फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच पड़ताल की। पेड़ के पास पैरों के निशान मिले। घरवालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की। रमाकांत ने बताया कि मनीष का मोबाइल बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने किसी पर भी किसी भी तरह का आरोप लगाने से इनकार किया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर मनीष के पिता को जानकारी मिली तो उनकी हालत खराब हो गई। वह हरदोई से बरेली आने के लिए निकल चुके हैं। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close