बिहारराज्य

संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7808 हुई, बिहार में 24 जिलों में 143 कोरोना पॉजिटिव मिले

 पटना 
बिहार में 143 नए कोरोना संक्रमित मिले। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7808 हो गयी। बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पहले कोरोना अपडेट में 143 नए कोरोना संक्रमितों के मिलने की पुष्टि की है। इन संक्रमितों में औरंगाबाद में 1, बाँका में 1, भागलपुर में 5, भोजपुर में 2, बक्सर में 4, दरभंगा में 17, गोपालगंज में 1, जमुई में 1, जहानाबाद में 1, कटिहार में 1, किशनगंज में 11, लखीसराय में 1, मधेपुरा में 4, मधुबनी में 23, मुजफ्फरपुर में 1, नालन्दा में 1, पटना में 16, सहरसा में 18, समस्तीपुर में 16, सारण में 2, शेखपुरा में 1, सीवान में 5, सुपौल में 5 और वैशाली में 5 नए संक्रमितों की पहचान हुई। अबतक 24 जिलों में 143 संक्रमित मिले।
  
राज्य में मौत का आंकड़ा बढ़कर 51
इससे पहले बिहार में रविवार को 162 कोरोना पेशेंट के मिलने की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा राज्य में कोरोना से 2 और मौतें हो गई है। मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 51 हो गया है। राज्य में 5631 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हो गए। रविवार को कोरोना से मरने वाले दोनों मरीज बेगूसराय जिले हैं। इनमें से एक बेगूसराय सदर प्रखंड की 60 वर्षीया महिला हैं। उनकी मौत रविवार की सुबह पटना के एनएमसीएच में इलाज के दौरान हो गयी। वहीं, दूसरा मृतक बलिया प्रखंड का निवासी है। उसकी मृत्यु के बाद सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था। उस व्यक्ति की मौत जिले के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हो गयी थी।
 
कोरोना सामुदायिक संक्रमण का रूप ले सकता है बिहार में   
पटना जिला और राज्य धीरे-धीरे सामुदायिक संक्रमण की ओर बढ़ रहा है। अगर लोग इसी तरह लापरवाही बरतते रहे और नहीं चेते तो अगले 20 से 25 दिनों में राज्य में कोरोना सामुदायिक संक्रमण का रूप ले सकता है। अकेले पटना जिले में 50 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं, जिनका यात्रा इतिहास नहीं है। संक्रमण चेन और यात्रा इतिहास नहीं होना बड़े खतरे की ओर इशारा कर रहा है। राज्य में कोरोना से जुड़े वरीय डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग ने भी इसे लेकर चिंता प्रकट की है। कोरोना पर विभाग और डॉक्टरों की बैठक में मध्य जुलाई से राज्य में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण की आशंका जताई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close