बिज़नेस

सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन मोटोरोला ला रहा

नई दिल्ली
मोटोरोला अपने एंट्री लेवल 5G स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। यह फोन कंपनी की पॉप्युलर मोटो G सीरीज का हिस्सा है। यह कंपनी का सबसे सस्ता 5G फोन होगा। हालांकि फोन की कीमत के बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि यह फोन मौजूदा समय के सबसे सस्ते स्मार्टफोन्स में से एक होगा। Moto G 5G Plus फोन हाल ही में गीकबेंच पर नजर आया है। लिस्टिंग से पता चलता है फोने में GPS, Glonass, ड्यूल बैंड बाई फाई, NFC और 5G सपॉर्ट मिलेगा।

कितनी हो सकती है कीमत
इस फोन की कीमत की घोषणा कंपनी ने अभी नहीं की है लेकिन मोटो G 5G की कीमत EUR 398 यानी लगभग 33,600 रुपये हो सकती है। इस लिहाज से यह न केवल कंपनी का बल्कि मार्केट में मौजूद सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन्स में से एक हो सकता है।

आज हो सकता है लॉन्च
मोटोरोला का यह बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन आज लॉन्च हो सकता है। भारतीय समय के मुताबिक कंपनी का लॉन्च इवेंट शाम 6.30 बजे शुरू होगा। इस इवेंट में कंपनी दो 5G फोन से पर्दा उठा सकती है।

फोन में मिलेंगे 6 कैमरे
लॉन्च से पहले इस फोन के रेंडर्स लीक हुए हैं जिसमें फोन का डिजाइन साफ नजर आ रहा है। जाने माने लीकस्टर Evan Blass ने ट्विटर पर अपने पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी। फोन में 2 सेल्फी कैमरे मौजूद हैं। फोन में ड्यूल पंचहोल डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा फोन में 4 रियर कैमरे दिए गए हैं। इस तरह मोटोरोला इस 5G फोन में कुल 6 कैमरे मौजूद हैं। यह फन 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ आने वाला है।

मोटो G 5G की डिजाइन
Moto G 5G में प्लास्टिक पैनल के साथ ग्लॉसी फिनिश दिया गया है। फोन स्क्वायर कैमरा मॉड्यूल का इस्तेमाल किया गया है। फोन के रियर में 4 कैमरा सेंसर्स दिए गए हैं। फोन के डिजाइन के अलावा कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। जानकारी के मुताबिक फोन क्वालकॉम के हाल ही में लॉन्च किए गए 5G चिप सेनैपड्रैगन 690 के साथ आएगा। फोन के रियर में 48MP का कैमरा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close