बिहारराज्य

सर्राफा संघ ने पटना की आभूषण दुकानें आज से बंद, कोरोना संक्रमित स्वर्ण व्यवसायी की मौत

 पटना 
कोरोना से जेवर व्यवसायी की मौत के बाद पाटलिपुत्र सर्राफा संघ ने पटना की आभूषण दुकानों को शुक्रवार से चार जुलाई तक बंद रखने का निर्णय लिया है। संघ की कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक में यह  निर्णय लिया गया है। 

संघ के अध्यक्ष विनोद प्रसाद ने बताया कि इस निर्णय के बाद बाकरगंज, डाकबंगला, बोरिंग रोड, अशोक राजपथ, मछुआटोली और लंगरटोली की ज्वेलरी दुकानें बंद रहेंगी। कार्यकारिणी 4 जुलाई के पहले बंदी पर एक बार और स्थिति की समीक्षा करेगी। विशेष परिस्थिति में जिन्हें ग्राहकों को आभूषणों की डिलीवरी देनी है वे शुक्रवार शाम पांच बजे तक प्रतिष्ठान खोल सकते हैं। सदस्य अपने स्तर पर ग्रुप बनाकर क्षेत्र और बाजार के अनुसार सेनेटाइजेशन कार्य शुरू करेंगे। 

पटना में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले
पटना के बाकरगंज के स्वर्ण व्यवसायी सुनील कुमार मुन्ना की गुरुवार को कोरोना से मौत हो गई, जबकि उनका बेटा भी संक्रमित मिला है। मुन्ना जदयू के पटना ग्रामीण के पूर्व जिलाध्यक्ष रह चुके थे। मूलरूप से फतुहा के रहने वाले थे।एनएमसीएच में उनका इलाज चल रहा था। इस तरह पटना में अब तक पांच संक्रमित की मौत हो चुकी है। वहीं, गुरुवार को जिले में 11 नए संक्रमित मिले। वहीं संक्रमितों की संख्या  518 पहुंच गई है।

शहर के नए-नए इलाके में कोरोना प्रसार हो रहा है। गुरुवार को भी पटना में सात कोरोना संक्रमित मिले, जिनमें तीन नए मोहल्ले से मिले हैं, जबकि एक पीएमसीएच की हेल्थ मैनेजर है। इनमें गांधी मैदान के बंसल टावर, योगीपुर और पूर्वी लोहानीपुर का इलाका शामिल है। तीन अन्य में एक आशियानानगर, एक नौबतपुर और एक दीघा-दानापुर से संक्रमित मिले हैं। गुरुवार को मिले सभी 6 संक्रमितों में से किसी का यात्रा इतिहास नहीं है। 

गांधी मैदान के बंसल टावर के संक्रमित युवक की उम्र 21 साल है वह व्यवसायी का पुत्र है। वहीं दीघा से  युवती संक्रमित मिली है। कंकड़बाग के योगीपुर और बांकीपुर के न्यू लोहानीपुर मोहल्ले में भी पहली बार संक्रमित मिला है। योगीपुर से 30 वर्षीय महिला, जबकि लोहानीपुर से 44 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित हैं। वहीं, भागवतनगर के दो, एसकेपुरी र्बोंरग रोड के एक, फुलवारीशरीफ के नया टोला के एक (42 वर्ष) के अलावा एक 47 वर्षीय संक्रमित आशियाना से जबकि एक नौबतपुर से मिला है। 

व्यवसायी का बांसघाट पर हुआ दाह संस्कार
व्यवसायी एनएमसीएच में भर्ती थे सिविल सर्जन ने बताया कि उसका दाह संस्कार बांस घाट पर किया गया। वहीं, र्गोंवदपुर  स्थित पैतृक घर परी मातम छा गया। शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में पूर्व विधान पार्षद वाल्मीर्कि ंसह, जदयू नेता प्रो. निहोरा प्रसाद यादव, लोजपा नेता ई. सत्येंद्र कुमार्र ंसह, जिला पार्षद सुधीर यादव,  प्रेमजी, सत्येंद्र यादव, अनुरोध कुमार, रणधीर यादव, राजू कुमार आदि शामिल रहे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close