भोपालमध्यप्रदेश

सीएम शिवराज का फर्जी वीडियो ट्वीट करने पर दिग्विजय सिंह समेत 11 पर FIR

भोपाल
सीएम शिवराज सिंह चौहान का एक एडिडेट वीडियो सोशल मीडिया पर कई दिनों से वायरल किया जा रहा था। वायरल वीडियो को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था। इस वीडियो को 11 लोगों ने रिट्वीट भी किया था। इसे लेकर सीएम शिवराज अब सख्त हैं। उन्होंने रविवार को ही चेतावनी दी थी कि इसे शेयर करने वालों पर शख्त कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 12 जनवरी 2020 को विपक्ष में रहते हुए कमलनाथ सरकार की शराब नीति पर बोलते हुए एक 2 मिनट 19 सेकंड का वीडियो पोस्ट किया था। आरोप है कि उस वीडियो में छेड़छाड़ कर एक 9 सेकंड का वीडियो तैयार किया गया है, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। 9 सेकंड के कथित वीडियो में सीएम शिवराज सिंह चौहान को यह कहते हुए दिखाया गया है कि 'दारू इतनी फैला दो कि पीयें और पड़े रहें'।

सीएम ने दी थी कार्रवाई की चेतावनी
वीडियो वायरल होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शेयर करने वाले लोगों को कार्रवाई की चेतावनी दी थी। सीएम ने कहा था कि जो भी लोग इस वीडियो को शेयर करेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था।

दिग्विजय पर FIR
रविवार को ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने वायरल वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल दोपहर 1.50 बजे शेयर किया था। दिग्विजय सिंह के वीडियो को 11 लोगों ने रिट्वीट भी किया था। विवाद बढ़ने के बाद दिग्विजय सिंह ने वीडियो डिलीट कर दिया है। अब भोपाल क्राइम ब्रांच ने बीजेपी की शिकायत पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसके साथ ही वीडियो को रिट्वीट करने वाले 11 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बीजेपी नेताओं ने दर्ज करवाई है शिकायत
दरअसल, वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी विधायक विश्वास सारंग और अन्य नेताओं ने क्राइम ब्रांच में जाकर दिग्विजय सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा कुरचित वीडियो को माध्यम से जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया गया है।

कड़ी कार्रवाई के निर्देश
वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि झूठ, फरेब और चरित्र हनन की राजनीति करना कांग्रेस की आदत है। मुख्यमंत्री जी का शराब माफियाओं के खिलाफ दिया गया बयान जिस तरह से तोड़-मरोड़ कर वायरल किया गया है, वह उसी की एक कड़ी है। मैंने पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि जल्दी ही दोषियों पर विधिसम्मत कठोर कार्रवाई करें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close