देश

सुशांत सिंह केस: ईडी ने किया रिया के पिता को समन, मुंबई पुलिस लेकर आयी एक्सिस बैंक

 नई दिल्ली 
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को समन किया। जिसके बाद मुंबई पुलिस रिया के पिता को उनके घर से सांताक्रूज के वकोल ब्रांच लेकर आयी। मुंबई पुलिस के एक कांस्टेबल ने कहा- मैं यहां इंद्रजीत चक्रवर्ती (रिया चक्रवर्ती के पिता) को सांताक्रू पुलिस स्टेशन लेकर जाने आया हूं, जहां पर उन्हें ईडी की तरफ से जवाब-तलब किया गया है।

इससे पहले, रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से इस केस को लेकर ईडी ने पूछताछ की थी। समाचार एजेंसी एएनआई को एक अधिकारी ने बताया कि 21 अगस्त को ईडी ने सुशांत राजपूत की बहन प्रियंका का बयान रिकॉर्ड किया था, जो सुशांत के बैंक अकाउंट की नॉमिनी है। केन्द्रीय जांच एजेंसी ने पीछे सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह का दिल्ली में बयान दर्ज किया था। सूत्रों के मुताबिक, उनके सुशांत के बैंक अकाउंट से गायब धन के बारे में पूछताछ की गई।

सुशांत सिंह की मौत को लेकर उनके पिता के.के. सिंह की तरफ से 28 जुलाई को बिहार में रिया के खिलाफ केस दर्ज कराने के बाद इस मामले में ईडी ने 31 जुलाई को एन्फोर्समेंट केस इन्फॉर्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) दायर किया था। 19 अगस्त को सीबीआई ने पटना में दायर केस को कानून वैध बताते हुए इस केस की सीबीआई जांच करने को कहा था।
 
सुशांत की मौत केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती ने उनकी और उनके परिवार की जान को खतरा होने का दावा करते हुए गुरुवार को मुंबई पुलिस से सुरक्षा देने का अनुरोध किया। रिया ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उनके पिता को उनके घर के परिसर के बाहर मीडियाकर्मियों से घिरा दिखाया गया है और वीडियो में यह दिख रहा है कि जब उनके पिता आगे बढ़ते हैं तो मीडियाकर्मी बार-बार उन्हें घेर लेते हैं।

अभिनेत्री ने कहा कि उनका परिवार अभिनेता सुशांत सिंह राजूपत मौत मामले की जांच करने वाली विभिन्न जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करने के लिये घर से बाहर जाने की कोशिश कर रहा है। रिया ने कहा, ''इस वीडियो में दिख रहे व्यक्ति, मेरे पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती (सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी) हैं। हम ईडी, सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करने के लिए अपने घर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।''

उन्होंने कहा, ''मेरी और मेरे परिवार की जान को खतरा है। हमने स्थानीय पुलिस थाने को इसकी सूचना दी, यहां तक कि हम वहां गए भी, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। हमने जांच अधिकारियों को भी बाहर उन तक पहुंचने में मदद करने के लिए कहा लेकिन वहां से भी मदद नहीं पहुंची। यह परिवार कैसे रहेगा?

अभिनेत्री ने पोस्ट में हैशटैग सेफ्टी फॉर माय फैमिली का इस्तेमाल किया है। अभिनेत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर बुनियादी कानून व्यवस्था की पाबंदियां तो होनी चाहिए। अभिनेत्री ने कहा कि वह विभिन्न जांच एजेंसियों का सहयोग करने के लिए सहायता मांग रही है। उन्होंने मुंबई पुलिस से आग्रह किया कि वह सुरक्षा मुहैया कराए ताकि परिवार जांच एजेंसियों के साथ सहयोग कर सके।
 
इससे पहले, सुबह में रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती डीआरडीओ अतिथि गृह में सीबीआई द्वारा पूछताछ किये जाने के लिए पहुंचे थे। ऐसा पहली बार है जब सीबीआई रिया के परिवार के सदस्य से पूछताछ कर रही है। राजपूत के साथ फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी को भी सीबीआई ने लगातार सातवें दिन अभिनेता की मौत के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया।

पिछले सप्ताह उच्चतम न्यायालय ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने का रास्ता साफ कर दिया था। राजपूत के पिता ने पटना में दिवंगत अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया और अन्य पर अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने और धन की हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close