गैजेट्सलाइफ स्टाइल

सैमसंग ने 7 नए स्मार्ट टीवी इंडियन मार्केट में पेश किए

सैमसंग अपने स्मार्ट टीवी की नई रेंज लेकर आई है। कंपनी ने 32 इंच से लेकर 75 इंच तक के नए टीवी लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत 20,900 रुपये से शुरू होती है। खास बात है कि ग्राहक इन्हें 990 रुपये की शुरुआती ईएमआई पर खरीद सकते हैं। कंपनी Crystal 4K UHD और Unbox Magic 3.0 नाम की नई स्मार्ट टीवी सीरीज बाजार में लाई है। क्रिस्टल UHD सीरीज के तहत कंपनी पांच स्क्रीन साइज 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच के टीवी लाई है। जबकि अनबॉक्स मैजिक सीरीज दो स्क्रीन साइज- 32 और 43 इंच में उपलब्ध होगी।

टीवी में वॉइस असिस्टेंट का सपॉर्ट
नए स्मार्ट टीवी में सैमसंग के Bixby और ऐमजॉन एलेक्सा जैसे वॉइस असिस्टेंट का सपॉर्ट दिया गया है। इसके अलावा इनमें पर्सनल कंप्यूटर, कॉन्टेंट गाइड, म्यूजिक सिस्टम, ऑटो हॉटस्पॉट, लाइव कास्ट और होम क्लाउड जैसे ढेर सारे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत और ऑफर्स
अगर कीमत की बात करें तो सैमसंग की नई क्रिस्टल 4K UHD टीवी की रेंज 44,400 रुपये से शुरू होती है, जो 43 इंच मॉडल की कीमत है। इसके अलावा, 50 इंच मॉडल की कीमत 60,900 रुपये, 55 इंच मॉडल की कीमत 67,900 रुपये, 65 इंच मॉडल की कीमत 1,32,900 रुपये, 75 इंच मॉडल की कीमत 2,37,900 रुपये है। वहीं, बात करें अनबॉक्स मैजिक 3.0 सीरीज की तो इसके 32 इंच मॉडल की कीमत 20,900 रुपये और 43 इंच मॉडल की कीमत 41,900 रुपये है।

ग्राहक, माय सैमसंग माय ईएमआई ऑफर के तहत कम से कम 990 रुपये की EMI पर ये टीवी खरीद सकते हैं। यह ईएमआई 32 इंच मॉडल की होगी। इसी तरह 43 इंच के लिए 1190 रुपये और 49 इंच व इससे ऊपर के मॉडल्स के लिए 1990 रुपये की EMI चुकानी होगी। कंपनी HDFC बैंक, ICICI बैंक, Federal बैंक और SBI Cards पर 10 फीसदी का कैशबैक भी दे रही है।

Crystal 4K UHD की खासियत
इस सीरीज के स्मार्ट टीवी में कंपनी की क्रिस्टल टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है, जो डायनामिक क्रिस्टल डिस्प्ले, क्रिस्टल 4K प्रोसेसर और कॉन्टेंट को 4K क्वॉलिटी में दिखाने जैसी सुविधा देती है। कंपनी का दावा है कि इसकी ड्यूल एलईडी बैकलाइटिंग बेजोड़ कंट्रास्ट और पिक्चर क्वालिटी में मदद करती है। इसमें मल्टी-व्यूइंग तकनीक भी दी गई है, जो टीवी की स्क्रीन को दो हिस्सों में बांट देती है और दोनों ही स्क्रीन के लिए अलग-अलग वॉल्यूम कंट्रोल मिलता है। इसका सीधा मतलब है कि आप एक ही टीवी पर दो अलग कॉन्टेंट देख सकते हैं। इस सीरीज के टीवी में बेजल लेस डिजाइन मिलता है। वहीं, अनबॉक्स मैजिक 3.0 सीरीज आपके वर्क फ्रॉम होम व एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस को अलग-लेवल पर ले जाती है।

इन ऐप्स का मिलेगा सपॉर्ट
सैमसंग की नई टीवी रेंज में यूजर्स को ढेर सारे OTT प्लेटफॉर्म जैसे- यूट्यूबस, ऐमजॉन प्राइम, नेटफ्लिक्स, डिज्नी+हॉटस्टार, जी5, इरोज नाउ, सोनीलिव, वूट आदि के ऑप्शन मिल जाते हैं। इतना ही नहीं, टीवी के रिमोट में नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम और Zee5 के लिए डेडिकेटेड बटन भी दिए गए हैं।

ये तो हुई एंटरटेनमेंट की बात, टीवी के साथ आपको ऑफिस का काम निपटाने की सुविधा भी मिलेगी। इसके साथ यूजर्स को Office 365 का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। इसके अलावा 5GB का क्लाउड स्टोरेज मिलेगा। इसमें पर्सनल कंप्यूटर मोड भी मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close