गैजेट्सलाइफ स्टाइल

सैमसंग स्मार्टफोन में होंगे 6 रियर कैमरे

स्मार्टफोन कंपनियां अपने डिवाइसेज के कैमरा सेटअप पर आजकल काफी फोकस कर रही हैं। हर नए मॉडल के साथ कैमरे लेंस की संख्या में बढ़त देखी जा रही है। इसी कड़ी में सैमसंग ने अब एक बड़ा दांव खेलने का फैसला किया है। कंपनी ने हाल में एक स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट रजिस्टर कराया है, जिसमें कुल 6 कैमरे देखे जा सकते हैं। इसमें एक पेरिस्कोपिक लेंस भी मौजूद है। इन कैमरा सेंसर्स का खास बात है कि इन्हें शानदार फटॉग्रफी के लिए यूजर जरूरत के अनुसार घुमा या टिल्ट कर सकते हैं।

दिसंबर में फाइल किया था पेटेंट
कंपनी ने इस पेटेंट को पिछले साल दिसंबर में फाइल किया था और यह 11 जून को पब्लिश हुआ। पेटेंट में फोन में दिए जाने वाले 6 कैमरे काफी उत्सुकता जगाते हैं, लेकिन इस कैमरा सेटअप की सबसे बड़ी खासियत है कि टिल्ट मेकनिजम के साथ आएंगे। इसका मतलब हुआ है कि यूजर फोन के कैमरा को अपनी जरूरत के अनुसार झुका और घुमा सकते हैं।

ऐक्टिव मोड में टिल्ट होते हैं कैमरे
पेटेंट के हिसाब के सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 5 वाइड ऐंगल इमेज सेंसर के साथ एक टेलिफोटो लेंस भी दिया जाएगा। इन सभी कैमरा सेंसर्स को दो लाइनों में हॉरिजॉन्टली प्लेस किया गया है। लेंस के साथ कंपनी ने यहां एक एलईडी फ्लैश भी ऑफर किया है। नॉर्मल मोड में ये कैमरा अपने रेग्युलर पोजिशन पर रहते हैं, लेकिन ऐक्टिव मोड में इन्हें ऊपर या नीचे टिल्ट भी किया जा सकता है।

मिलेगा शानदार फटॉग्रफी का मजा
इस डिजाइन की मदद से सेंसर वाइड फोकल लेंथ पा सकते हैं और इससे बिना फोन को मूव किए शानदार पैनॉरमिक शॉट्स कैप्चर किए जा सकते हैं। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि टिल्टिंग लेंस की मदद से यूजर्स को पैनो-बोके इफेक्ट भी ऑफर किया जाएगा। मूविंग लेंस टेक्नॉलजी में 5 वाइड ऐंगल सेंसर दिए गए हैं जो एक साथ काम करते हुए शानदार इमेज आउटपुट ऑफर करते हैं।

 

जल्द लॉन्च होने की उम्मीद
कंपनी ने इस डिजाइन का अभी सिर्फ पेटेंट कराया है। फोन को असल में कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, सैमसंग जिस तेजी से अपने नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर रहा है, उसे देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि टिल्ट कैमरा फीचर वाला यह फोन भी जल्द मार्केट में दस्तक दे सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close