राजनीतिक

सोनिया बोलीं, सरकार के साथ खड़ी है कांग्रेस

नई दिल्ली
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चीनी सैनिकों की तरफ से हुए अचानक हमले में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर केंद्र सरकार से कुछ गंभीर सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को बताना चाहिए कि आखिर चीनी सेना ने ऐसी हिमाकत कैसे की। उन्होंने कहा कि मोदी को यह भी बताना चाहिए कि चीनियों ने भारत की जमीन पर कब्जा कैसे किया। सरकार से इन सवालों के साथ ही सोनिया ने कहा संकट की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी आर्मी और सरकार के साथ खड़ी है। साथ ही, पार्टी पूरी तरह आश्वस्त है कि दुश्मन का मुकाबला करने के लिए पूरा देश एकजुट है।

सोनिया का यह बयान कर्नल संतोष बाबू समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद आया है। चीनी सैनिकों ने सोमवार को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में पैट्रोलिंग पॉइंट- 14 पर भारतीय सैनिकों पर तब अचानक हमला कर दिया जब वो यह देखने गए थे कि डी-एस्केलेशन के वादे के मुताबिक चीनी पीछे हटे या नहीं। हमले के वक्त पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों की संख्या भारतीय सेना के सैनिकों की संख्या के मुकाबले पांच गुना थी।

पीएम को आगे आकर सचाई बताना चाहिए: सोनिया
इस घटना पर सोनिया ने एक वीडियो संदेश जारी किया और कहा, 'आज चीनी घुसपैठ को लेकर देशभर में बहुत गुस्सा है। ऐसे में प्रधानमंत्री को आगे आकर राष्ट्र को बताना चाहिए कि चीन आखिर यह आक्रामक रुख अख्तियार करने में सफल कैसे हुआ।' उन्होंने अपने संदेश में यह भी सवाल किया कि चीन ने हमारी कितनी जमीन पर कब्जा किया है, यह बताया जाए। साथ ही, सरकार यह भी बताए कि सरकार के पास इस समस्या से निपटने की क्या रणनीति है।

सोनिया का सवाल- क्या अब लापता हैं हमारे जवान?
उन्होंने पूछा, 'क्या हमारे जवान और अधिकारी अब भी लापता हैं? कितने सैनिक और अधिकारी गंभीर रूप से घायल हैं?' सोनिया ने कहा कि 20 जवानों की शहादत ने देश को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा, 'मैं सभी बहादुर सैनिकों को दिल की गहराइयों से श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं और ईश्वस से प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवारों को यह पीड़ा सहने की क्षमता प्रदान करे।'

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close