बिज़नेस

स्पेशल स्कूटर लॉन्च, न लाइसेंस की जरूरत, न पेट्रोल की टेंशन

नई दिल्ली
Gemopai Electric ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। यह कंपनी Goreen E-Mobility और Opai Electric का जॉइंट वेन्चर है। कंपनी ने आज अपना मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर Miso लॉन्च कर दिया। इस स्कूटर की कीमत 44,000 रुपये है। कंपनी ने इस स्कूटर के लिए प्री-बुकिंग्स लेनी शुरू कर दी है। इस स्कूटर में हेक्सा हेडलाइट्स, LED बैटरी इंडिकेटर दिया गयै है। स्कूटर में 1KW डिटैचेबल Li-ion बैटरी दी गई है।

सिंगल चार्ज में 75KM दौड़ेगा स्कूटर
कंपनी का दावा है कि Miso इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 75KM की दूरी तय कर सकता है। यह मिनी स्कूटर 2 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर देश भर 60 डीलरशिप्स के जरिए खरीदा जा सकेगा। स्कूटर जुलाई 2020 से पर्चेज के लिए उपलब्ध होगा।

3 साल की फ्री सर्विसिंग
इस स्कूटर के साथ आपको 3 साल की फ्री सर्विसिंग भी मिलती है। यह स्कूटर 3 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इसमें फेयररी रेड, डीप स्काई ब्लू, लूशियस ग्रीन और सनसेट ऑरेंज कलर ऑप्शन शामिल हैं।

सोशल डिस्टैंसिंग के लिए सिर्फ ड्राइविंग सीट
जेमोपाई इलेक्ट्रिक गोरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलेक्ट्रिक का संयुक्त उद्यम है। इस स्कूटर में सिर्फ चालक के लिए एक सीट है। कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस संकट में एक सीट वाला स्कूटर सुरक्षित यात्रा विकल्प पेश करता है। कंपनी के को-फाउंडर अमित राज सिंह ने कहा, ‘ऐसे समय जब हम संकट का सामना कर रहे हैं, हमारे समक्ष सुरक्षित रहते हुए कारोबार की निरंतरता एक चुनौती है। इस दौर में यह एक स्कूटर आवागमन का एक सुरक्षित विकल्प है।’

RTO परमिट की जरूरत नहीं
इस मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर का इस्तेमाल करने के लिए RTO से परमिट लेने की जरूरत नहीं होती। 2 घंटे में फुल चार्ज होने वाले इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25KM है। इसे जुलाई महीने से 60 डीलरशिप्स से खरीदा जा सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close