गैजेट्सलाइफ स्टाइल

₹500 में बदल रही फोन की बैटरी, Xiaomi ने शुरू किया रिप्लेसमेंट प्रोग्राम

 
नई दिल्ली।

हम सभी जानते हैं कि समय के साथ स्मार्टफोन की बैटरी परफॉर्मेंस घटती चली जाती है। एक समय ऐसा आता है जब हमें फोन की बैटरी बदलवाने की जरूरत महसूस होने लगती है। ऐसे ही यूजर्स को ध्यान में रखते हुए चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम की शुरुआत की है। इसके तहत कंपनी बेहद कम कीमत पर अपने चुनिंदा फोन्स की बैटरी रिप्लेस कर रही है।

कंपनी जिन फोन्स के लिए यह ऑफर लेकर आई है उनमें से कुछ मॉडल्स करीब चार साल तक पुराने हैं। शाओमी बैटरी रिप्लेसमेंट के लिए 49 युआन (करीब 500 रुपये) चार्ज कर रही है। स्मार्टफोन्स की लिस्ट में Mi 9 और Redmi Note 7 जैसे मॉडल्स भी शामिल हैं। बता दें कि Mi 9 स्मार्टफोन की खराब बैटरी परफॉर्मेंस के चलते काफी आलोचना हुई थी। वहीं, रेडमी नोट 7 सीरीज अपनी तगड़ी बिक्री के लिए काफी पॉप्युलर हुआ था।
 
सिर्फ चीन में है सुविधा
निराशाजनक बात यह है कि कंपनी का यह प्रोग्राम फिलहाल सिर्फ चीन में चल रहा है। उम्मीद है कि कंपनी इसे अन्य देशों में भी शुरू करे। हालांकि इसके लिए कंपनी को लंबा-चौड़ा खर्च करना होगा। प्रोग्राम के तहत शाओमी और रेडमी के कुल 20 फोन शामिल किए गए हैं।
देखें पूरी लिस्ट:
शाओमी Mi 5, Mi 5S, Mi 6, Mi 6X, Mi 8, Mi 8 SE, Mi 8 Youth Edition, Mi 8 Screen Fingerprint Edition, Mi 8 Explorer Edition
शाओमी Mi 9, Mi 9 SE, Mi 9 Pro, Mi 9 Explorer Edition,
शाओमी Mi Max 2
Mi Mix 2, शाओमी Mi Mix 2S
रेडमी Note 5
रेडमी 6, रेडमी 6A
शाओमी रेडमी Note 7, रेडमी नोट 7 Pro
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close