छत्तीसगढ़

13 साल आरटीओ बैरियर चलाने वाले बता रहे हैं अब लूट का अड्डा – अकबर

रायपुर
पिछले कुछ साल से बंद पड़े आरटीओ बैरियर को हाल में ही कांग्रेस सरकार ने फिर चालू किया है। जिसे लेकर अब भाजपा व कांग्रेस के बीच वाक युद्ध छिड़ गया है। आरटीओ बैरियर को पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह द्वारा लूट-खसोट का अड्डा बताने पर परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के साथ कांग्रेस ने हमला बोल दिया है। अकबर ने रमन से सवाल किया है कि यदि लूट-खसोट का अड्डा है तो फिर 13 साल तक क्यों चलने दिया?

अकबर ने कहा कि आरटीओ के बैरियर राज्य की सुरक्षा और राजस्व हानि रोकने के लिए हैं। बैरियर से राज्य को 200 करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा। ओवरलोडिंग पर रोक लगेगी। अकबर ने कहा कि कांग्रेस सरकार को पांच साल का जनादेश मिला है। हमने डेढ़ साल के कार्यकाल में ही 36 में से 22 वादे पूरे कर लिए हैं। अभी साढ़े तीन साल का कार्यकाल शेष है। उसमें सभी वादे पूरे कर लिए जाएंगे। अकबर ने रमन से कहा है कि भाजपा शासित राज्यों को भी बताएं कि यह लूट-खसोट के अड्डे हैं।

भाजपा शासित राज्यों में बंद कराएं बैरियर-त्रिवेदी
कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि 15 साल तक इन लूट-खसोट केंद्रों से कितना हिस्सा किस-किसको मिला, यह पूर्व सीएम को बताना चाहिए? मध्यप्रदेश सहित अन्य भाजपा शासित राज्यों में बैरियर बंद कराने की पहल भी उन्हें करनी चाहिए। त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार बैरियर का इस्तेमाल लूट-खसोट तंत्र के रूप में नहीं, टैक्स चोरी रोकने, राज्य की सुरक्षा और ओवरलोडिंग रोकने के लिए करेगी। आरटीओ बैरियर से राजस्व बढ़ेगा। बैरियर के साथ-साथ वे-ब्रिज भी लगाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close