अध्यात्मराशि

14 दिसम्बर सोमवार का राशिफल

मेष:

सप्ताह के पहले दिन व्यापार में सकारात्मक बदलाव से नए सौदों की प्राप्ति होगी। सामाजिक कार्य करने और समाज में शुभ व्यय से सम्मान की प्राप्ति होगी और भौतिक विकास का योग बन रहा है। लव लाइफ में कुछ तनाव देखने को मिलेगा और माता पक्ष से वैचारिक मतभेद हो सकता है। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ता है। घर में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। सायंकाल के समय बिजनस में कोई खास डील फाइनल हो सकती है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

कार्यक्षेत्र में आज आपका ध्यान नई योजनाओं पर लगेगा। साथ ही आपके अनुकूल वातावरण बनेगा तथा आपके साथी सहयोग भी करेंगे। लव लाइफ में आनंददायक समय व्यतीत होगा। दिन के उत्तरार्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम की वृद्धि होगी। परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन व मनोरथ सिद्धि होगी। कानूनी विवाद में आपकी विजय होगी। भाई का सहयोग आपकी उन्नति का कारण बनेगा। दिखावे से बचें अन्यथा धन हानि हो सकती है। सायंकाल के समय देवस्थान की यात्रा से मन को सकून मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

आज का दिन काफी रचनात्मक रहेगा। कलात्मक व रचनात्मक काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। आज आप वही कार्य करेंगे, जो आपको सबसे ज्यादा प्रिय है और रिलैक्स करने का समय भी मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर का सहयोग मिलेगा और नए प्रोजेक्ट को बेहतर बनाने के लिए कुछ बातें दिमाग में आएंगी। जीवनसाथी से शुभ समाचार मिलेगा और उनकी उन्नति से मन प्रसन्न होगा। संपत्ति संबंधित विवाद किसी परिचित के माध्यम से सुलझते हुए नजर आएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

आज का दिन आपके लिए सृजनात्मक रहेगा। जो काम आज लग्न के साथ करेंगे, उसका फल उसी समय मिल जाएगा। काफी दिनों से अधूरे पड़े कार्य आज निपट जाएंगे और परिवार के साथ जरूरी चीजों के लेकर महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और आपके सहयोगी भी मदद के लिए आगे आएंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छे प्रस्ताव आएंगे। राजकीय पक्ष से नए अनुबंध प्राप्त होने के योग हैं। सायंकाल के समय विवाह शादी में जाने का अवसर मिलेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। व्यस्तता के बीच धर्म आध्यात्म के लिए समय निकालेंगे, इससे मन को शांति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से मनमुटाव हो सकता है, इससे आपके कार्य में रुकावट डालने का कोशिश कर सकते हैं। पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और भविष्य को लेकर चर्चा भी होगी। छात्रों को अधिक एकाग्रता के साथ कार्य करने की जरूरत है। सायंकाल का समय मंगलमय कार्यों में व्यतीत होगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

आज का दिन मिश्रित फलकारक रहेगा। व्यापारियों को नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। रोजगार के क्षेत्र में अस्थिरता के कारण मन व्यथित हो सकता है। वाणी व व्यवहार में संयम व सावधानी बरतें। यह भी ध्यान रखें कि इससे आसपास के लोगों से टकराव की नौबत न आए। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्म विश्वास के साथ कार्य करते रहें, सफलता मिलेगा। परिवार के साथ किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। छात्रों को आर्थिक संकट से मुक्ति मिलेगी और भविष्य के लिए नए रास्ते तय होंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

पारिवारिक संपत्ति के विवाद से गुजर रहे हैं तो स्थितियां आपके पक्ष में नजर आएंगी। कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में नए प्रोजेक्ट पर कुछ काम शुरू हो सकता है। दैनिक व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी और नए स्रोत्र बनेंगे। लव लाइफ में आपका सम्मान बढ़ेगा और परिवार को अपने पार्टनर के बारे में बताएंगे। जमीन जायदाद के मामले में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों के पद व गरिमा में वृद्धि होगी। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज दिनभर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे और आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी। परिवार में सुख-शांति और स्थिरता का आनंद उठाएंगे। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर आपको लाभ होगा और काम में नई जान भी आएगी। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। पारिवारिक सदस्य आपको बातों से प्रभावित होंगे और जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी। नए व्यापार के लिए समय अच्छा है, भाग्य का साथ मिलेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

बिजनस में आज कुछ जोखिम उठाएंगे तो लाभ होने की आशा बन रही है। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नए कामों में हाथ आजमाएंगे। किसी परिचित के लिए पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। व्यापारिक शत्रुओं के कारण कुछ अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा आपके लिए हानिकारक हो सकती है। पारिवारिक संपत्ति से आपको लाभ होगा। छात्रों को मनचाही सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

साझेदारी में किए गए व्यापार से फायदा होगा। रोजमर्रा के घरेलू कामों को निबटाने का आज मौका मिलेगा। संतान से संबंधित कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। आय के नए स्रोत्र विकसित होंगे और लव लाइफ को स्थायी रिश्तों में बदलने का प्रयास सफल होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से परेशानियां बढ़ सकती हैं। व्यापार में नया निवेश आपके लिए लाभ की स्थितियों में वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

पिता के साथ संबंधों में सुधार आएगा और लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा। व्यापार के मामले में दिन अच्छा व्यतीत होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें अन्यथा भूल हो सकती है। खान-पान में लापरवाही न बरतें। व्यापार के विस्तार की योजना बनाएंगे। पराक्रम में वृद्धि होने से शत्रुओं से निजात मिलेगी। माता-पिता की सेवा का अवसर मिलेगा और उनसे आशीर्वाद भी प्राप्त होगा। सायंकाल के समय स्थिति में और भी सुधार देखने को मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

भाई के सहयोग से रोजगार से संबंधित कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। व्यापारियों के लिए धन लाभ की योजना बनाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी हुई है। शेयर बाजार जैसे लॉटरी से संबंधित कार्यों में लाभ की स्थितियां बनी हुई हैं। खान-पान का ध्यान रखें और बाहर निकलते समय स्वास्थ्य नियमों का पालन करें। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर होगा। परिवार की परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close