दिल्ली/नोएडाराज्य

15 दिन में पांच आतंकी गिरफ्तार, क्या दिल्ली में हो रही कोई बड़े हमले की साजिश?

 नई दिल्ली                                                               
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले 15 दिन में आतंकी संगठन से जुड़े पांच सदस्य गिरफ्तार किया है। इसमें चार आतंकी खालिस्तान आंदोलन से जुड़े हैं और एक आईएसकेपी का सदस्य हैं। अगस्त महीने में स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली सहित देश के प्रमुख शहरों में आतंकी हमलों के खतरे बढ़ जाते हैं। इस दौरान स्पेशल सेल ने सूचना के आधार पर 22 अगस्त को धौला कुआं रिज इलाके में आईएसकेपी के सदस्य मोहम्मद मुस्तकीम खान को गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी मुठभेड़ के बाद हुई थी।

जांच में मालूम हुआ था कि मुस्तकीम करोल बाग सहित दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाके में बम विस्फोट करने के लिए आया था। उसके कब्जे से बम विस्फोट करने का सामान भी मिला था। पुलिस ने मुस्तकीम को गिरफ्तार कर दिल्ली को आतंकी हमले से बचा लिया था।

इस गिरफ्तारी के कुछ ही दिन बाद स्पेशल सेल को प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद के दो सदस्यों के दिल्ली में छिपे होने की सूचना मिली थी। इस जानकारी के आधार पर सेल ने 30 अगस्त को जीटी करनाल रोड से इंदरजीत सिंह और जसपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों ने 14 अगस्त को मोगा पुलिय आयुक्त कार्यालय पर खालिस्तान का झंडा फहराया था जिसके बाद से वे फरार चल रहे थे।

इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को मुठभेड़ के दौरान बब्‍बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकियों भूपेंद्र उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह को गिरफ्तार किया है। पश्चिम दिल्ली इलाके में दोनों ओर से हुई फायरिंग की घटना के बाद पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया। इनके पास से छह पिस्‍टल और 40 कार्ट्रिज मिली बरामद हुई हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दरअसल, इन आतंकवादियों को दिल्ली की घनी आबादी में छिपने में आसानी होती है। साथ ही इनसे सहानुभूति रखने वाले लोगों के लिए इनसे मिलना आसान रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close