इंदौरमध्यप्रदेश

41 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए, रोजाना 2000 सैंपलों की जांच

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या स्थिर होती दिखाई दे रही है. बीते कुछ दिनों से रोजाना 1800 से 2000 सैंपलों की जांच की जा रही है जिसमें 40-50 के बीच नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 1788 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 41 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज  सामने आए हैं. वहीं, 1729 सैंपल निगेटिव निकले और 11 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं. साथ ही जिले के आर्मी एरिया महू में फिर सात संक्रमित मरीज मिले हैं. इन संक्रमितों में एक महिला और एक कैदी समेत छह पुरुष शामिल हैं. शहर में संक्रमितों की कुल संख्या 176 तक पहुंच गई है.

स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन में 4 नए मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है, जिसमें दो पुरुष और दो महिला मरीज शामिल हैं. इनकी उम्र 53 से 65 साल के बीच है. इसके बाद इंदौर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 197 पर पहुंच गई है. वहीं, महू में भी अब तक 24 मरीजों की मौत हो चुकी है जिसके बाद जिले में कोरोना से मौत दर 4.6 फीसदी पर पहुंच गई है. इंदौर में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर लम्बे समय से राष्ट्रीय औसत के मुकाबले ज्यादा बनी हुई है. इस महामारी का प्रकोप कायम रहने के कारण ही इंदौर जिला अब भी रेड जोन में ही है.

इंदौर में कोरोना के संक्रमण के बीच रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है और ये 75 फीसदी के करीब पहुंच गया है. इंदौर में अब तक 3185 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. वहीं, शहर के क्वारेंटाइन सेंटर जिनमें मैरिज गार्डन और हॉस्टल शामिल हैं वहां से भी 4283 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. अभी तक कुल 71397 सैंपलों की जांच की जा चुकी है. रोज लगभग 2 हजार सैंपल जांचे जा रहे हैं. उधर कोरोना एक्टिव 947 मरीजों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close