बिज़नेस

6 महीने में बेजोस की दौलत 57 अरब डॉलर बढ़ी,कुल संपत्ति 172 अरब डॉलर

जेफ बेजोस ने तोड़ा अपना ही रेकॉर्ड, 6 महीने में 57 अरब डॉलर बढ़ी दौलतदुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस (Amazon boss Jeff Bezos) लगातार और अमीर होते जा रहे हैं। कोरोना संकट के बीच ई-कॉमर्स कारोबार (E-Commerece busines amid coronavirus) लगातार फल-फूल रहा है, जिससे उनकी कमाई लगातार बढ़ती जा रही है। ऐमजॉन के बॉस जेफ बेजोस की दौलत में फिर से उछाल आया और उन्होंने अपने ही पुराने रेकॉर्ड को तोड़ दिया।

बेजोस की संपत्ति बढ़कर 172 अरब डॉलर
बुधवार को ऐमजॉन के शेयर में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई, जिससे बेजोस की संपत्ति बढ़कर 172 अरब डॉलर पर पहुंच गई। यह उनके पुराने रेकॉर्ड से चार अरब डॉलर ज्यादा है। इससे पहले 4 सितंबर 2018 को उनकी कुल संपत्ति 168 अरब डॉलर पहुंच गई थी जो अब तक का रेकॉर्ड था।

मैकेंजी दुनिया की दूसरी सबसे अमीर महिला
ऐमजॉन के शेयर में तेजी के कारण बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी अब दुनिया की दूसरी सबसे अमीर महिला बन गईं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स में मैकेंजी अब 12वें नंबर पर आ गई हैं। उनकी कुल संपत्ति 57 अरब डॉलर है।

मैकेंजी के पास ऐमजॉन की 4 फीसदी हिस्सेदारी
बेजोस और मैकेंजी का विश्व में सबसे महंगा तलाक हुआ था। बेजोस ने करीब 20 फीसदी संपत्ति मैकेंजी को दिया था। मैकेंजी के पास ऐमजॉन की 4 फीसदी हिस्सेदारी है।

ऐमजॉन में बेजोस की 11 फीसदी हिस्सेदारी
जेफ बेजोस के पास ऐमजॉन की कुल 11 फीसदी हिस्सेदारी है। इस साल उनकी कुल संपत्ति में 57 अरब डॉलर का उछाल आया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close