बॉलीवुडमनोरंजन

600 साल पुराना है इटली का वो होटल, जहां रिया संग ठहरे थे सुशांत

 नई दिल्ली
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच शुरू होने के बाद से कई नए और बड़े खुलासे हो रहे हैं. इस बीच सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. आजतक से खास बात करते हुए रिया चक्रवर्ती ने हर उस आरोप का जवाब दिया जो उनपर लगाया जा रहा है. सुशांत के साथ यूरोप दौरे को लेकर भी रिया ने आजतक से बात की.
  
रिया चक्रवर्ती ने कहा, 'यूरोप की ट्रिप पर जब हम जा रहे थे, तो सुशांत ने बताया कि उसे फ्लाइट में बैठने से घुटन महसूस  होती है और उसके लिए वो एक दवाई लेता है, जिसका नाम मोडाफिनिल है. फ्लाइट से पहले उसने वो दवाई ली भी थी. क्योंकि वो दवाई हर वक्त सुशांत के पास रहती थी. ऐसे में उस दवाई के लिए किसी सलाह की जरूरत नहीं थी.'
  
बातचीत में रिया चक्रवर्ती ने आगे बताया, 'जब हम पेरिस में लैंड हुए तो तीन दिन तक सुशांत कमरे से बाहर ही नहीं निकला. क्योंकि जाने से पहले वो काफी खुश और उत्साहित थे और वो अपना अलग अंदाज दिखाना चाहते थे, तो मुझे चिंता होने लगी. पेरिस पहुंचने के बाद वो कमरे से नहीं निकले, लेकिन जब हम वहां से स्विट्जरलैंड पहुंचे तो वो खुश थे. इसके बाद हम इटली में गए.
 
रिया ने बताया कि इटली में उन्होंने Palazzo Magnani Feroni Hotel में बुकिंग की थी, जो एक गौथिक होटल है. इसके बारे में उन्हें पहले नहीं पता था. लेकिन जब वो इस होटल के कमरे में रुके तो कमरे का एक अलग ही तरह का स्ट्रक्चर था. ये है वो होटल, जिसकी रिया बात कर रही हैं.
  
प्लाजो मैग्नानी फेरोनी होटल इटली के फ्लोरेंस में स्थित है. ये होटल 15वीं शताब्दी में बनाया गया था. इसे Florentine स्टाइल में बनाया गया था और ये 16वीं शताब्दी के स्टेचू, पेंटिंग और अन्य चीजों से सजा हुआ है. ये San Frediano की ऐतिहासिक जगह पर है, जो दुनिया की सबसे कूल ट्रैवल की जगहों में से एक मानी जाती है. 15वीं शताब्दी की शुरुआत में Del Puglieses परिवार इस जगह का मालिक हुआ करता था. उन्होंने सिंगल छत वाले इस घर में 8 नए छोटे अपार्टमेंट्स बनाए. Del Puglieses परिवार को आर्ट से जोड़कर देखा जाता है. 16वीं शताब्दी के मध्य में इस अपार्टमेंट को दो हिस्सों में बांट दिया गया था. 
 
बाद में इन दोनों हिस्सों को जोड़ दिया गया और 1770 तक बेहद अमीर व्यक्ति Francesco, जिनका नाम बाद में Giuseppe, Marquis Ubaldo Feroni रखा गया. उन्होंने इसे खरीद लिया था. माना जाता है कि Napoleonic Wars के समय में यहां फॉर्मल पार्टियां और ग्रैंड बॉल्स रखे जाते थे. 19वीं शताब्दी में Magnanis परिवार को ये घर मिला, जिन्होंने इसे फर्स्ट वर्ल्ड वॉर के अंत तक अपना रखा. 2015 से 2019 तक ये होटल Michel Elefteriades की प्रॉपर्टी था.
 
रिया ने इस होटल में रुकने के बारे में आजतक को बताया, ''कमरे में एक डोम की तरह स्ट्रक्चर था और दरवाजे पर अतरंगी फोटोज लगी हुई थी. कमरे में मुझे डर लगा, लेकिन सुशांत ने कहा कोई बात नहीं सब ठीक है. लेकिन बाद में वो सो नहीं पाया. रात को सुशांत ने मुझे कहा था कि यहां कुछ है, लेकिन मैंने कहा कि एक बुरा सपना हो सकता है. उसी के बाद से ही सुशांत की हालत बदली और वो कमरे से नहीं निकलना चाहते थे.
 
रिया चक्रवर्ती ने इंटरव्यू में बताया कि 2013 में सुशांत को डिप्रेशन का एक एपिसोड हुआ था. रिया ने कहा, 'इटली के बाद से उनके व्यवहार में बदलाव आया तो मैंने उनसे पूछा कि क्या हुआ है? क्या तुम्हारी तबियत खराब है? तुम्हें बुखार है? क्या बात है? तब सुशांत ने बताया कि 2013 में उनके साथ डिप्रेशन का एक एपिसोड हुआ था.
  
रिया ने कहा, 'तब वो मनोवैज्ञानिक से मिले थे, जिनका नाम हरेश शेट्टी है. उन्होंने ही दवाई के बारे में बताया था. आजतक से रिया चक्रवर्ती बोलीं कि सुशांत के ये बताने के बाद और डिप्रेस्ड फील करने की वजह से यूरोप की ट्रिप का वक्त कम कर दिया गया था.'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close