राजनीतिक

BJP अध्यक्ष गौरव रणदिवे टीम के गठन को लेकर अंदरूनी हलचल तेज

इंदौर
नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे की टीम गठन को लेकर अंदरूनी हलचल तेज हो गई है। पदाधिकारी बनने की होड़ मची हुई है, जिसमें हर किसी को महामंत्री पद चाहिए। अब तक डेढ़ दर्जन दावेदारों के नाम सामने आ चुके हैं, जो स्थानीय आका से लेकर प्रदेश तक के नेता से सिफारिश कर रहे हैं।

भाजपा ने संगठनात्मक गतिविधियों को तेज करना शुरू कर दिया है। एक तरफ इंदौर में सांवेर विधानसभा के उपचुनाव में नेताओं को काम पर लगा दिया। इसमें खासतौर पर जिले की टीम पूरी तरह से व्यस्त हो गई। दूसरी तरफ नगर में भी संगठनात्मक गतिविधियों ने गति पकड़ ली है। प्रदेश से आने वाले सभी आयोजनों को ईमानदारी से किया जा रहा है।

इस बीच अब रणदिवे की टीम के गठन की सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है। दावेदारों ने कमर करना शुरू कर दी। सबसे ज्यादा संग्राम महामंत्री के तीन पदों को लेकर है। मजेदार बात ये है कि डेढ़ दर्जन दावेदार हैं। इन पदों में सोशल इंजीनियरिंग के साथ में क्षेत्रीय संतुलन भी होगा, जिसके हिसाब से सारे जोड़-घटाव किए जा रहे हैं।

रणदिवे विधानसभा-5 से आते हैं, जिसके चलते इन तीनों पदों पर अन्य विधानसभा के पदाधिकारियों का दावा अधिक मजबूत है। एक पद अजा वर्ग के लिए आरक्षित है तो बचे दो पर सामान्य व पिछड़ों को जगह दी जाना है। उस हिसाब से नेता समीकरण जमा रहे हैं। स्थानीय आकाओं के अलावा प्रदेश के नेताओं पर भी कई दावेदारों को भरोसा है।

महामंत्री बनने के लिए अब तक आधा दर्जन ब्राह्मण दावेदारों के नाम सामने आ चुके हैं। इनमें गोलू शुक्ला, सुमित मिश्रा, बबलू शर्मा, गंगा पांडे, मनोज मिश्रा, महेश पालीवाल और संदीप दुबे प्रमुख हैं। चौंकाने वाली उपस्थिति पांडे की है। उनका नाम सीधे प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा की तरफ से आ रहा है। सिंगल नाम पर शर्मा का वीटो रहा तो नगर अध्यक्ष रणदिवे को बनाना पड़ेगा। अन्य पदों के लिए भी वरिष्ठ नेताओं से नाम माँगे जा सकते है ! युवाओं को तरजीह दिए जाने के चक्कर  मे उम्रदराज अनुभवी नेताओं की छुट्टी हो सकती है ! अन्य पदों के लिए घनश्याम काकाणी, मोहित वर्मा, राजेश उदावत, सहित अनेक नेताओं के नाम सामने आये है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close