देश

ICMR पर बरसे तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री, कहा- प्रधानमंत्री के आदेश पर हमारे हिस्से के वेंटिलेटर को कोलकाता भेज दिया

हैदराबाद
तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र रविवार को आईसीएमआर पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कई बार कोरोना वायरस को लेकर गाइडलाइंस बदले जा चुके हैं। मंत्री ने कहा कि हमने 100 वेंटिलेटर मांगे थे, लेकिन सिर्फ 50 मिले। प्रधानमंत्री के आदेश पर हमारे हिस्से के मशीन को कोलकाता भेज दिया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने आरोप लगाया कि तेलंगाना को उचित मात्रा में सुविधा और आर्थिक मदद नहीं दी जा रही है। लेकिन राज्य सरकार व्यवस्था कर रही है।

भारत में संक्रमण के 2,19,926 मामले
आपको बता दें कि देश में एक जून से 21 जून तक संक्रमण के 2,19,926 मामले बढ़े हैं। संक्रमण के मामले जिन पांच राज्यों में सबसे तेजी से बढ़े हैं उनमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। कोविड-19 के कारण रविवार सुबह तक 306 और लोगों की मौत हुई है, इनमें से 91 की मौत महाराष्ट्र में, 77 की दिल्ली में, 38 की तमिलनाडु में, 20 की गुजरात में, 19 की उत्तर प्रदेश में, 11 की पश्चिम बंगाल में, कर्नाटक में आठ, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में छह, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और हरियाणा में पांच, राजस्थान में चार, बिहार में दो और उत्तराखंड , छत्तीसगढ़ और ओडिशा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

'कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित होने वाला चौथा देश भारत'
अमेरिका के जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत वैश्विक महामारी कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित चौथा देश है। कोविड-19 के कारण देश में अब तक 13,254 लोगों की मौत हुई है जिनमें सर्वाधिक 5,984 लोगों की मौत महाराष्ट्र में, 2,112 लोगों की मौत दिल्ली में, 1,638 की मौत गुजरात में, 704 की मौत तमिलनाडु में, 540 की पश्चिम बंगाल में, 501 संक्रमितों की मौत मध्य प्रदेश में, 507 मरीजों की मौत उत्तर प्रदेश में, 337 की मौत राजस्थान में तथा 203 संक्रमितों की मौत तेलंगाना में हुई।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close