बिज़नेस

Magnus प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च , 15 पैसे खर्च पर 1Km

नई दिल्ली
पेट्रोल की बढ़ती कीमत से छुटकारा चाहिए तो इलेक्ट्रिक वीइकल्स पर स्विच होना अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इलेक्ट्रिक वीइकल्स बनाने वाली कंपनी Ampere Electric की ओर से भारत में Magnus Pro स्कूटर लॉन्च किया गया है। लॉकडाउन की वजह से इसे डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर लॉन्च किया गया और सिंगल चार्ज पर यह 95 किलोमीटर तक का सफर तय करेगा। यही वजह है कि इसकी राइडिंग कॉस्ट भी काफी कम होगी।

कंपनी का कहना है कि नए स्कूटर की ड्राइविंग रेंज बजाज चेतक से भी बेहतर है। इस स्कूटर को चार कलर ऑप्शंस मटैलिक रेड, गोल्डन यलो, ब्लूइश पर्ल वाइट और ग्रेफाइट ब्लैक में उतारा गया है। स्टाइलिश लुक वाले इस स्कूटर की कीमत 73,900 रुपये रखी गई है और कंपनी की ऑफिशल साइट से इसे ऑनलाइन भी बुक किया जा सकेगा। इसके अलावा देशभर में 200 से ज्यादा डीलरशिप्स पर भी इस स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी गई है।

ईएमआई ऑफर भी
कंपनी की ओर से कहा गया है कि किसी स्टैंडर्ड स्कूटर की एनुअल ओनरशिप कॉल्स एक साल में करीब 27,000 रुपये होती है, वहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए यह कॉस्ट केवल 2700 रुपये होगी। इस तरह इलेक्ट्रिक स्कूटर की फ्यूल कॉस्ट केवल 15 पैसे प्रति किलोमीटर है। कंपनी की ओर से तीन साल की स्टैंडर्ड और दो साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी इसपर दी जा रही है। इसके अलावा इंश्योरेंस स्कीम और ईएमआई ऑप्शन 100 रुपये प्रतिदिन से शुरू हैं। करीब 100 टेस्ट के बाद इसे मार्केट में उतारा गया है।

पावरफुल है स्कूटर
Magnus Pro में 1200 वाट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 60V क्षमता वाली इलेक्ट्रिक बैटरी का इस्तेमाल किया है। स्कूटर में दो ड्राइविंग मोड दिए गए हैं, जो इको और क्रूज हैं। कंपनी का कहना है कि राइडर्स को इको मोड में 100 किलोमीटर तक की रेंज और क्रूज मोड में 80 किलोमीटर तक की रेंज फुल चार्ज होने पर मिलेगी। स्कूटर को फुल चार्ज होने में 6 घंटे तक का वक्त लगता है। इसमें 10 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है और फ्रंट पॉकेट में स्मार्टफोन चार्जर भी मिलता है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close