बिज़नेस

Maruti Suzuki S-Presso CNG को चार वेरियंट में बाजार में उतारा

नई दिल्ली
Maruti Suzuki ने अपनी बहुप्रतीक्षित कार S-Presso CNG लॉन्च कर दी। Maruti Suzuki S-Presso CNG को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, तभी से इस कार का इंतजार हो रहा था। Maruti S-Presso S-CNG की शुरुआती कीमत 4.84 लाख रुपये है। Maruti ने अपनी इस नई CNG कार को चार वेरियंट- LXi, LXi(O), VXi और VXi(O) में बाजार में उतारा है।

S-Presso CNG के सभी वेरियंट की कीमत
Maruti S-Presso CNG के LXi वेरियंट की कीमत 4.84 लाख, LXi(O) की 4.90 लाख, VXi की 5.08 लाख और VXi(O) की कीमत 5.14 लाख रुपये है।

​एस-प्रेसो सीएनजी का माइलेज
मारुति सुजुकी का दावा है कि एस-प्रेसो सीएनजी का माइलेज 31.2 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है। वहीं, पहले से मौजूद पेट्रोल मॉडल की बात करें, तो इसके STD और LXi वेरियंट में 21.4 किलोमीटर और VXi और VXI+ वेरियंट में 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

​पावर
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। सीएनजी वेरियंट में कार में फैक्टी फिटेड सीएनजी किट दी गई है। पेट्रोल वर्जन में यह इंजन 67hp की पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, सीएनजी मोड पर यह इंजन 58hp की पावर और 78Nm टॉर्क जेनरेट करता है। एस-प्रेसो के सीएनजी मॉडल में सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है।

​फीचर्स
S-Presso CNG में फैक्ट्री फिटेड किट के अलावा कोई बदलाव नहीं हुआ है, यानी इसमें वेरियंट के आधार पर पेट्रोल मॉडल वाले फीचर्स मिलेंगे। इस माइक्रो-एसयूवी में मिनी-कूपर से प्रेरित सर्कुलर सेंटर कंसोल, स्मार्टप्ले डॉक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक जैसे फीचर हैं। ऑप्शनल (O) वेरियंट में पैसेंजर साइड एयरबैग भी मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close