देश

PUBG की ऐसी लत कि दादा के ही पेंशन अकाउंट से दो महीने में उड़ा डाले 2.34 लाख

 नई दिल्ली  
उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर में एक 15 वर्षीय लड़के ने महीनों के लिए PUBG खेलने के लिए अपने दादा के पेंशन खाते से एक ऑनलाइन वॉलेट में 2.34 लाख रुपये ट्रांसफर किए। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को इस केस को सुलझाने के बाद जानकारी दी। एंटो अल्फोंस, पुलिस उपायुक्त (द्वारका) ने जानकारी दी कि दो महीने की अवधि में, लड़के ने अपने 65 वर्षीय दादा के खाते से 2.34 लाख रुपये ट्रांसफर  किए। तब तक कि आदमी को ट्रांसफर के बारे में खबर नहीं थी। ।

जबकि लड़का इक्का-दुक्का लेवल पार करने के लिए खुद पैसे दे पा रहा था, लेकिन बड़े पैमाने पर भुगतान करने की क्षमता न होने के कारण, वह खेल का पूरा फायदा नहीं उठा पा रहा था। डीसीपी ने कहा, "लड़के ने हमें बताया कि उनके PUBG खाते को किसी विशेष लेवल पर पहुंचने के बाद हैक कर लिया गया था। लड़के के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई होने की संभावना नहीं है क्योंकि उसके दादा ने इस मामले को जाने देने का फैसला किया है।

डीसीपी ने कहा कि 8 मई को उन्हें अपने फोन पर एक मैसेज मिला जिसमें उनके बैंक खाते से रु .2,500 की निकासी की सूचना थी, जिससे उसके खाते में सिर्फ 275 रुपये रह गए थे। “उन्होंने देखा कि बैंक ने दो महीने में कई किश्तों में अपने खाते से PayTM खाते में कुल 2.34 लाख रुपये ट्रांसफ किए हैं। उन्होंने तब हमसे संपर्क किया।

पुलिस ने अगले कुछ महीनों में जांच में बहुत प्रगति नहीं की, लेकिन 1 सितंबर को मामला उत्तरी दिल्ली पुलिस जिले की साइबर शाखा में ट्रांसफर कर दिया गया।डीसीपी ने बताया कि “हमने उस आदमी की पहचान करने के लिए पेटीएम से संपर्क किया, जिसके खाते में पैसे ट्रांसफर किए जा रहे थे। लड़के ने हमें बताया कि उसके नाबालिग दोस्त ने उससे उसका पेटीएम आईडी और पासवर्ड उधार देने का अनुरोध किया था। जल्द ही, हमें पता चला कि लड़का शिकायतकर्ता का पोता था।"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close